Rajasthan Weather Update: नहीं थमेगा अभी बारिश का दौर,ताजा अपडेट- ये इलाके येलो जोन में
Advertisement

Rajasthan Weather Update: नहीं थमेगा अभी बारिश का दौर,ताजा अपडेट- ये इलाके येलो जोन में

Rajasthan Weather Update:  राजस्थान में फिलहाल बारिश का दौर थमने वाला नहीं है. ताजा अपडेट के मुताबिक कुछ इलाकों को येलो जोन तो कुछ इलाकों को ऑरेंज जोन में रखा गया है.

Rajasthan Weather Update: नहीं थमेगा अभी बारिश का दौर,ताजा अपडेट- ये इलाके येलो जोन में

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. रविवार को भी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई. इस वजह से कुछ लोग मौसम का आनंद उठाते हुए पिकनिक पर गए. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. जिसके मुताबिक कुछ इलाकों को येलो जोन में रखा गया है.

राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो जयपुर, दौसा, जोधपुर, सवाई माधोपुर, बूंदी, उदयपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, कोटा, बाड़मेर, सिरोही, चित्तौड़गढ़ को येलो जोन में रखा गया है. वहीं  डूंगरपुर  और जालोर को ऑरेंज जोन में रखा गया है.

राजस्थान में बारिश कब और कहां होगी

इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की भी प्रबल संभावना जताई है.

मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई.

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

शाम की पूजा के समय भूल से भी ना करें ये गलती, घट जाएगा धन

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

बेहद सस्ता ये रत्न चुंबक की तरह खींचेगा पैसा, कोई भी पहने पर ये बात जान लें

Trending news