Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान में होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत...इन जिलों में जारी येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2190040

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान में होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत...इन जिलों में जारी येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. राजस्थान के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

symbolic picture

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है.  घरों में AC और कूलर लोगों को गर्मी से राहत दे रहे हैं. वहीं प्रदेश से एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ होकर गुजर रहे हैं.

मौसम विभाग की माने तो आज और कल प्रदेश का मौसम करवट ले सकता है. 2 दिन पश्चिमी विक्षोभ का राजस्थान में असर देखने को मिल सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है.पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने  सीकर, चूरू, झुंझुनू के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

मौसम विभाग का कहना है कि अप्रैल महीने की शुरुआत में भी एक पश्चिमी विक्षोभ का परिसंचरण तंत्र राज्य के ऊपर से 5 और 6 तारीख को गुजर रहा है. जिसके कारण मौसम विभाग ने प्रदेश के अनेक इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है.

राजस्थान के तापमान के बदलते मिजाज के कारण प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य ही दर्ज किया गया है. पूर्वी राजस्थान के कोटा का तापमान 39 डिग्री पहुंचा तो अंता-बांरा का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री दर्ज किया गया.करौली, धौलपुर, अलवर, वनस्थली, भीलवाड़ा का अधिकतम तापमान 37 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. 

वहीं इसी के साथ मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनू जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन/तेज हवा  के साथ हल्की वर्षा की संभावना जताई है.

Trending news