Rajasthan Weather Update: किसानों के खिलेंगे चेहरे, मानसून की रफ्तार से इन इलाकों में बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: किसानों के खिलेंगे चेहरे, मानसून की रफ्तार से इन इलाकों में बारिश

Rajasthan Weather Update: बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. जानिए आज का मौसम समाचार क्या है.

Rajasthan Weather Update: किसानों के खिलेंगे चेहरे, मानसून की रफ्तार से इन इलाकों में बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के चलते लोग खुश है.  बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. जिसके तहत राजस्थान के कुछ इलाकों को येलो जोन में रखा गया है.

राजस्थान में बारिश

बीती शाम यानी सोमवार शाम अजमेर में भी कई जगहों पर बारिश हुई. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक आज मंगलवार को टोंक, अजमेर, बूंदी, जिलों में कहीं- कहीं बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का अलर्ट
 
इसके अलावा मौसम विभाग की माने तो नागौर, भीलवाड़ा, बारां, कोटा, झालावाड़, सवाई माधोपुर, बूंदी जिलों में भी कई जगहों पर बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  हालांकि राजस्थान में कई जगहों पर बारिश नहीं होने की वजह से लोगों को निराशा ही हाथ लगी है. मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई. 

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त
 

Trending news