Rajasthan Weather Update: ठंड से छूटी लोगों की कंपकंपी, राजस्थान के इन जिलों में 10 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445186

Rajasthan Weather Update: ठंड से छूटी लोगों की कंपकंपी, राजस्थान के इन जिलों में 10 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब सर्दी का असर दिखना शुरू हो गया है. प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया है.

Rajasthan Weather Update: ठंड से छूटी लोगों की कंपकंपी, राजस्थान के इन जिलों में 10 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा

Rajasthan Weather Update: नवंबर का आधा महीना बीतने के साथ ही अब सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में जबरदस्त गिरावट के साथ ही लोगों की कंपकंपी छूटने लगी है. इस दौरान जहां प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है, वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही सुबह और शाम को चलने वाली सर्दी हवाएं भी तापमान में गिरावट की प्रमुख वजह बन रही है.

बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. बीती रात 8 डिग्री के साथ फतेहपुर में जहां इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई, वहीं चूरू, चित्तौड़गढ़, संगरिया, अलवर में भी रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है. रात के साथ ही दिन के तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. 

यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

बीते 24 घंटों में प्रदेश के 22 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, इसके साथ ही करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 28 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक सप्ताह के दौरान राज्य में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना है. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news