Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में फिर आंधी-बारिश के साथ गिरेंगे ओले
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में फिर आंधी-बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम एकदम से पूरी तरह बदल गया है. बारिश के साथ ओले गिरने से लोगों को राहत मिली है. वहीं, इस आंधी-तूफान और बारिश ने किसानों की चिंताए बढ़ा दी है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में फिर आंधी-बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम बिल्कुल बिगड़ गया है, हालांकि गुरुवार से एक्टिव पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने लगा है. 

एक हफ्ते के बाद फिर बदलेगा मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना बनी हुई हैं और अधिकतम पारा 2 से 4 डिग्री तक बढ़ने के आसार हैं. इसके बाद आने वाली 13-14 मार्च से फिर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे राज्य में एक बार फिर आंधी- तूफान आने की संभावना जताई जा रही है. इसके कारण एक हफ्ते के बाद मौसम में फिर से बदलाव नजर आ सकता है. 

प्रदेश के कई इलाकों में गुरुवार को बरसात के साथ गिरे ओले 
राज्य में गुरुवार के दिन जयपुर, दौसा, अलवर,  करौली, सवाईमाधोपुर के साथ कई इलाकों में आंधी के साथ हल्की बरसात हुई. इसके साथ ही कुछ जगह ओले भी गिरे. पिछले 24 घंटों में जयपुर में 10, किशनगंज बारां 14, माउंट आबू में 25 मिलीमीटर की बारिश दर्ज हुई, जिससे दिन-रात का तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरवाट हुई. 

अलवर के इस इलाके में गिरे बड़े-बड़े ओले 
वहीं, अलवर के अकबरपुर के इलाके की बात करें तो वहां गुरुवार की शाम को ओले गिरे, जिससे गेंहू के साथ उगी हुई अन्य फसलों का नुकसान हुआ, जिससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है और वे लोग रोने लगे. अकबरपुर में दिन में बादल छाए रहे और दोपहर के बाद यहां चने के साइज के ओले गिरे. 

किसानों की बढ़ी परेशानी 
इस आंधी, तूफान, बारिश और ओले गिरने से सबसे ज्यादा दिक्कत किसानों को हो रही है. बारिश के साथ तेज हवाओं से खेतों में उगी फसलें पूरी तरह नष्ट हो गई हैं. इधर, राजस्थान में 10 से 12 मार्च तक पारा बढ़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. उनका कहना है कि तापमान में 4 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, शुरू होगा आंधी-तूफान

Trending news