Rajasthan weather Update: मानसून की वापसी से जयपुर में शुरू हुआ रिमझिम फुहारों का दौर, 7 जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1832711

Rajasthan weather Update: मानसून की वापसी से जयपुर में शुरू हुआ रिमझिम फुहारों का दौर, 7 जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

Rajasthan weather update : प्रदेशभर में मानसून फिर एक्टिव हो गया है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मोनसून की बेरूखी ने मरूधरावासियों  को बढ़ती उमस और गर्मी से परेशान कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ घंटों में जयपुर, अजमेर, कोटा ,बांरा और झालावाड़  के जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

 

Rajasthan weather

Rajasthan weather update : प्रदेशभर में मानसून फिर एक्टिव हो गया है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मोनसून की बेरूखी ने मरूधरावासियों  को बढ़ती उमस और गर्मी से परेशान कर दिया है. जिसके बाद शनिवार से हो रही बरसात ने एक बार फिर से राजस्थान में  मौसम का मिजाज बदल के रख दिया है. हाल ही में मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है . मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ घंटों में जयपुर, अजमेर, कोटा ,बांरा और झालावाड़  के जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

 

बता दें कि शनिवार से जो रिमझिम बारिश का दौर जारी हुआ है उससे गुलाबी नगरी जयपुर सहित आस पास के इलाकों में लोगों को उमस और गर्मी से भारी राहत मिली है. वहीं जोधपुर संभाग में 20 और 21 अगस्त तक छुटपुट स्थानों में हल्की/मध्यम बारिश होगी.

IMD का Yellow Alert
मौसम विभाग ने सुबह 8 बजे अगले तीन घंटे के लिए अलर्ट जारी करते हुए 7 जिलों में अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार जयपुर, अजमेर, पाली, बूंदी, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा और झालवाड़ में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी.

 

आगे ऐसा रहेगा मौसम
IMD की ओर से 19 से 23 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार 20 अगस्त को 19 जिलों में, 21 अगस्त को 13 जिलों में, 22 अगस्त को 11 जिलों में और 23 अगस्त को राजस्थान के 9 जिलों में वज्रपात के साथ-साथ मेघगर्जन होने की आशंका जताई गई है.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

 

Trending news