Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश के साथ गिर रहे ओले, जानिए मौसम का हाल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश के साथ गिर रहे ओले, जानिए मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश का दौर जारी है. इससे सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. वहीं, आज से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसको लेकर मौसम विभाग अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश के साथ गिर रहे ओले, जानिए मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव का लगातार जारी है. वहीं, बीते 24 घंटों में प्रदेश के कुछ जिलों में तेज हवा, बादल गरजने के साथ बारिश दर्ज की गई हैं. इसका सबसे ज्यादा असर पूर्वी राजस्थान में नजर आ रहा है. 

मौसस विभाग का अलर्ट जारी 
अजमेर, जयपुर,  भरतपुर, कोटा, बीकानेर,  उदयपुर और जोधपुर में तेज आंधी-तूफान, मेघगर्जन के साथ बारिश लगातार जारी है. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने इस तरह मौसम में उतार-चढ़ाव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही सावधान रहने के लिए कहा है. 

शुक्रवार को इन जिलों में बदला मौसम 
इस बदलते मौसम से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. शुक्रवार को मौसम एक बार फिर बदल गया, जिसके चलते राज्य में बारिश के साथ ओले गिरे. इसके साथ ही तेज हवाओं का दौर जारी रहा, जिससे किसानों की सारी फसल बर्बाद हो गई. शुक्रवार को कुल 119 मिमी की बारिश रिकॉर्ड हुई. इसके साथ ही भीलवाड़ा में ओले भी गिरे. 

इन इलाकों में बादल गरजने के साथ होगी बारिश
मौसम विभाग से अनुसार, राजस्थान में मौसम का हाल अभी कुछ दिन और जारी रहने वाला है. 19 मार्च यानि आज से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. रविवार यानि आज प्रदेश के भरतपुर, उदयपुर, कोटा , जयपुर जोधपुर के कुछ हिस्सों में बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना है. 

21-22 मार्च को भी होगी बारिश 
इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती है कहीं कहीं ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विभाग का कहना है कि  21-22 मार्च को कुछ स्थानों में बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Thar mahotsav 2023: विभिन्न संस्कृति का प्रदर्शन, BSF जवान और ऊंट के हैरतअंगेज करतब, देखें तस्वीरें

यह भी पढ़ेंः कुंभ, मीन और कन्या के साथ इन राशियों में मिलेगी खुशखबरी, जानिए आज का राशिफल

Trending news