Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते एक दिन में मौसम बिल्कुल बदल गया है. वहीं, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण पूरे प्रदेश में मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते 24 घंटों में मौसम का हाल एक बार फिर बदल गया है. प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से सोमवार यानि 13 मार्च से मौसम बिल्कुल बदल जाएगा, जिसके चलते तेज आंधी तूफान के साथ बारिश ही संभावना जताई जा रही है. 13 और 14 मार्च को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसका असर राजसमंद,टोंक, बूंदी, जयपुर, अजमेर,भीलवाड़ा में नजर आएगा. 

उतरते-चढ़ते तापमान से किसानों की बढ़ी चिंता
वहीं, रविवार की बात करें तो राजस्थान में 2 से 6 डिग्री तक पारा बढ़ गया और सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर-फलौदी में 37.2 डिग्री रहा. इस उतरते-चढ़ते तापमान के कारण फसले खराब होने लगी हैं, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई हैं. 

इन जगहों पर होगी बारिश 
मौसम विभाग का कहना है कि 13 मार्च यानि कि आज जयपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, सवाईमाधोपुर, सिरोही, पाली,  जालोर, टोंक, बाड़मेर और नागौर के इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं. इसके साथ ही कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान आ सकता है. 

एक और नया नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव
मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के अजमेर, कोटा, जयपुर और उदयपुर के जिलों में 13-14 मार्च को बादल गरजने के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ तेज आंधी-तूफान भी आ सकता है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़. गंगानगर और जोधपुर के इलाकों में 13 मार्च को धूलभरी आंधियों  के साथ बारिश हो सकती है. इधर,  16-17 मार्च को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिससे आंधी-तूफान को बढ़ेगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में फिर आंधी-बारिश के साथ गिरेंगे ओले

यह भी पढ़ेंः Horoscope 13 March: सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानें आपका राशिफल

यह भी पढ़ेंः किसी और से अफेयर के शक में प्रेमी ने गला दबाकर मारा, 3 महीने बाद जंगल में मिली लाश

 

 

 

Trending news