Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 24 मार्च तक तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, गिरेंगे ओले
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 24 मार्च तक तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से एक और नया पश्चिमा विक्षोभ सक्रिय होगा,जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान, बारिश के साथ ओले गिरने को अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 24 मार्च तक तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम बिल्कुल बिगड़ गया है, जिससे पूरे प्रदेश में इनदिनों बारिश और ओलों का  दौर चल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आज एक और नया पश्चिमा विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे इलाके के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट है. 

वहीं, बुधवार को राज्य के 18 जिलों- बीकानेर, जयपुर, बूंदी, डूंगरपुर, सीकर, राजसमंद, दौसा, सवाई माधोपुर, अजमेर, उदयपुर, अलवर, झुंझुनूं, भरतपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चूरू, टोंक, चित्तौड़गढ़  के इलाकों में बादल गरजन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. 

 नया पश्चिमा विक्षोभ सक्रिय 
मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर इनदिनों के एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है, जिससे मौसम का हाल बिगड़ा हुआ है. वहीं, 23 मार्च यानी आज से एक नया पश्चिमा विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. 

23 मार्च को आएगा आंधी-तूफान
मौसम विभाग के अनुसार, नया पश्चिमा विक्षोभ एक्टिव होने से जयपुर, कोटा, बीकानेर और जोधपुर के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती हैं. वहीं, अजमेर, बीकानेर, जोधपुर में 23 मार्च को आंधी-तूफान, बारिश के साथ ओले गिरने के आसार है. 

24 मार्च को इन जिलों में बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि
इधर,  24 मार्च को नया पश्चिमा विक्षोभ एक्टिव होने का ज्यादा असर रहेगा, जिसके चलते कोटा, जयपुर, बीकानेर, अजमेर, उदयपुर के इलाकों में बादल गरजने, आंधी, तूफान, बारिश और  ओलावृष्टि होगी और 25 मार्च तक यह बिगड़ता मौसम साफ होने का आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः कन्या और कुंभ पर रहेगी मां दुर्गा की कृपा, बनेगा हर बिगड़ा काम, मिथुन राशिवाले रहेंगे परेशान

यह भी पढ़ेंः Chaitra Navratri 2023 Wishes: इस चैत्र नवरात्रि पर अपने प्रियजनों को भेजें ये खास शुभकामना संदेश, बन जाएगी बात

यह भी पढ़ेंः जयपुर में बैंड-बाजा, हाथी- घोड़ा, शाही लवाजमे के साथ निकली गणगौर माता की सवारी, ऐसा था शानदार नजारा

Trending news