Rajasthan Weather Update: राजस्थान का फिर बदला मौसम, तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का फिर बदला मौसम, तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार मौसम विभाग ने आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इसके चलते उनका कहना है कि इस बार दो पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होंगे, जिससे राज्य का मौसम बिल्कुल बदल जाएगा. इस बारिश और आंधी-तूफान ने किसानों की चिंता बढ़ा दी हैं. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का फिर बदला मौसम, तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम पूरी तरह से बदलने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते मौसम में बदलाव होने के आसार हैं और दो पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से प्रदेश में आंधी के साथ बारिश हो सकती हैं. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

इन इलाकों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट 
जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, पहला पश्चिमी विक्षोभ 13-14 मार्च एक्टिव होगा, जिसके चलते भीलवाड़ा, सिरोही, जालौर, नागौर, पाली, बाड़मेर, जयपुर, बूंदी और सवाई माधोपुर में तेज आंधी के साथ बारिश होने के आसार हैं. वहीं, 16-17 मार्च को दूसरा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा. इससे पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हो सकती हैं. 
 
तापमान में गिरावट होगी दर्ज 
प्रदेश के मौसम (Rajasthan Weather Update) में इस बदलाव के कारण बारिश होने की संभावना जताई जा रही हैं. मौसम विभाग ने कहा कि मौसम में बदलाव होने से इस हफ्ते एक तरह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. वहीं, दूसरी तरफ तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. फिलहाल राज्य में अधिकतम तापमान  चूरू में 30 से 35 डिग्री दर्ज किया जा रहा हैं. 

बारिश बनी किसानों के लिए परेशानी 
मौसम का मिजाज बदलने से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही हैं. वहीं, एक बार फिर इस हफ्ते राज्य के इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. ये बारिश, आांधी और ओले किसानों के लिए चिंता बन गए हैं. 

किसानों की बढ़ी चिंता 
किसानों का कहना है कि खेतों में अभी गेहूं और सरसों की फसल खड़ी तैयार है, लेकिन अगर आंधी-तूफान, बारिश और ओले गिरे तो फसल बिल्कुल बर्बाद हो जाएगी, जिससे किसानों को भारी नुकसान हो सकता है. बता दें कि पिछले दिनों हुई बारिश और ओलों से किसानों की फसलें बिल्कुल नष्ट हो गई थी, जिससे किसान उदास हैं. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 14 March : इन राशियों पर बजरंगबली की कृपा, बनेंगे बिगड़े काम

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर फेमस हैं ये महिला IAS, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

Trending news