Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आएगा तूफान, झमाझम बरसेंगे बादल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आएगा तूफान, झमाझम बरसेंगे बादल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. हालांकि आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती हैं. वहीं, कल से मौसम बदल जाएगा, जिसके चलते पारा बढ़ने लगेगा और तेज गर्मी का असर दिखने लगेगा. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आएगा तूफान, झमाझम बरसेंगे बादल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब आंधी-बारिश की गतिविधियों में कमी आने लगी है. इसके चलते ही आने वाले 24 घंटों में इनमें और कमी दिखाई देगी. हालांकि मौसम (Rajasthan Weather Update) में नमी होने की वजह से शनिवार को कुछ राज्यों में आंधी के साथ बारिश हुई. 

वहीं, प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद 7 मई से यानी आज से मौसम में बदलाव आएगा, लेकिन आज भी कुछ इलाकों में बारिश और तूफान आ सकता है. वहीं, कल से राज्य में तापमान बढ़ने लगेगा और तेज गर्मी पड़ने लगेगी. 

यह भी पढ़ेंः Sachin Pilot: सचिन पायलट ने बाड़मेर से पीएम मोदी और सीएम अशोक गहलोत पर साधा निशाना, कहा- दिल दुखता है

पारा  40 डिग्री के पार 
मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, 8 मई से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने लगेगा, जिसके बाद आंधी बारिश की गतिविधियां कम होनी शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही तापमान में 3 से 6 डिग्री तक बढ़ोतरी होगी और आने वाले हफ्ते में प्रदेश के कई जिलों का पारा  40 डिग्री के ऊपर पहुंच जाएगा. 

बढ़ने लगेगा तापमान 
बता दें कि मई के दूसरे हफ्ते तक लू का असर नहीं दिखेगा, लेकिन बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में 9 मई तक चक्रवात बनने के आसार हैं. 8-9 मई को राजस्थान के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री हो सकता है. 

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी का 10 मई को प्रस्तावित है यहां का दौरा,सीपी जोशी ने कही ये बड़ी बात

9 मई से तेज गर्मी का आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश के हनुमानगढ़ और गंगानगर में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही शाम तर धूलभरी आंधी चलने के साथ बादल छाए भी रह सकते हैं. इसके अलावा बीकानेर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और जयपुर में बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी कर दिया है. वहीं, कल से मौसम बदल जाएगा और आने वाले हफ्ते तक तापमान 40 से 43 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं. वहीं, 9 मई से प्रदेश के कई हिस्सों में तेज गर्मी पड़नी शुरू हो सकती है. 

 

Trending news