Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ जमकर हुई ओलावृष्टि, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ जमकर हुई ओलावृष्टि, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश और ओले गिरने से किसानों की कमर टूट गई हैं. वहीं, 23 तारीख को एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ जमकर हुई ओलावृष्टि, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि किसानों पर कहर बरपा रही है. इस बेमौसम बरासत और ओलों ने किसानों का उगी उगाई फसलें बिल्कुल बर्बाद करके रख दी है. किसान खून के आंसू रोने को मजबूर हैं. 

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर

23 तारीख को एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, जिसके चलते पूरे प्रदेश में जमकर बादल बरसे और ओले गिरे. वहीं, भरतपुर और अलवर में जोरदार ओलावृष्टि हुई और झुंझुनू में तेज बारिश दर्ज की गई.

किसानों की फसलें बर्बाद 
राज्य के भरतपुर और अलवर जिले में ओले गिरने और झुंझुनू में हुई मूसलाधार बरसात ने किसानों चना, सरसों, आलू, गेहूं, चना, जौ, सब्जियों आदि की फसलें नष्ट कर दी हैं. मौसम विभाग के अनुासर, प्रदेश में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार यानि 25 मार्च को भी रहने के आसार बने हुए हैं. 

बारिश का अलर्ट जारी 
मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, अलवर, दौसा , श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू , भरतपुर, सीकर, हनुमानगढ़,  झुंझुनू के इलाकों में बादल गरजने के साथ आंधी तूफान, तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा अलवर, झुंझुनू, श्रीगंगानगर, चूरू में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है. 

25 मार्च की शाम से बदलेगा मौसम 
25 मार्च को दिन में नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते अजमेर, बीकानेर, जयपुर, कोटा , जोधपुर में बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही अजमेर, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर में ओलावृष्टि हो सकती है. वहीं, 25 मार्च की शाम तक आंधी-तूफान और बारिश की गतिविधियों में कमी होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः बारिश में भीगते हुए राहुल गांधी के समर्थन में राजभवन घेराव करने पहुंचे, गोविन्द डोटासरा और प्रभारी सुखजिन्दर रंधावा ने दिये बयान

यह भी पढ़ेंः जयपुर में शाही अंदाज में निकाली गणगौर माता की सवारी, राजपरिवार के सदस्य पद्मनाभ ने उतारी आरती

Trending news