Rajasthan Weather Update: राजस्थान के माउंट आबू में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1633398

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के माउंट आबू में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान मौसम विभाग ने प्रदेश के टोंक,चुरू, चुरू,  जयपुर, अजमेर,  नागौर, हनुमानगढ़, कोटा के साथ इन जिलों में 31 मार्च को तेज बारिश, आंधी-तूफान, बिजली गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के माउंट आबू में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम एक बार फिर बदल गया है, जिससे किसानों की परेशान बढ़ गई है. वहीं, बारिश और ओले गिरने से मौसम ठंडा हो गया है. 

मौसम विभाग ने बिगड़े हुए मौसम को देखते हुए गुरुवार को तेज बारिश की संभावना जताई थी, जिसके चलते जयपुर और आसपास की जगहों पर गुरुवार शाम को तेज हवाएं चलने लगी और रात को बिजली चमकने के साथ बारिश होनी शुरू हो गई, जो देर रात तक जारी रही. वहीं, प्रदेश के बीकानेर में सुबह से ही बादल छाए रहे और तेज हवाएं चलने गली. इसके बाद यहां बारिश शुरू हो गई. 

माउंट आबू और कुंभलगढ़ में  गिरे ओले
राजस्थान में गुरुवार को माउंट आबू, कुंभलगढ़, चित्तौड़गढ़ और जैसलमेर में बारिश हुई, इसके अलावा  माउंट आबू और कुंभलगढ़ में ओले गिरे, जिससे खेतों में सफेद चादर बिछ गई. 

ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम बिगड़ने के साथ ही बिजली गिरने से गुरुवार को लूणकरणसर के अजीतमाना गांव में तीन गायों की मौत हो गई. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज के लिए 8 से अधिक जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसान अपनी फसलों को बचाने की कोशिश करें. प्रदेश के नागौर, सीकर, झुंझुनूं, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, पाली, गंगानगर, हनुमानगढ़ और अजमेर में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

बारिश के साथ गिरेंगे ओले 
इसके साथ ही राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. इस बदलते मौसम का असर राजसमंद, भीलवाड़ा, जैसलमेर, जयपुर, बाड़मेर, अलवर, टोंक, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, भरतपुर, उदयपुर, दौसा, सिरोही, धौलपुर, करौली  बारां, कोटा और जालोर में भी नजर आएगा. इन सभी जिलों के इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं. 

31 मार्च को इन इलाकों में गिर सकती है बिजली 
वहीं, इस पिश्चमी विक्षोभ का असर 31 मार्च को जयपुर,कोटा और भरतपुर में नजर आने वाली है, जिसके चलते धौलपुर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, दौसा और झुंझुनूं में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. अजमेर, टोंक, जयपुर, नागौर, चुरू, हनुमानगढ़, कोटा, बूंदी और बारां में भी बारिश के साथ बिजली गिर सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang 31 March 2023 : आज शुक्रवार का दिन, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal 31 March 2023 : इन राशियों पर मां लक्ष्मी आज बरसाएंगी असीम कृपा, सैलरी और सम्मान दोनों में इजाफा

Trending news