Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, कहीं बारिश, तो कहीं चल रही लू
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, कहीं बारिश, तो कहीं चल रही लू

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. कभी यहां बारिश, तो कभी यहां भीषण गर्मी पड़ रही है. इसके चलते ही एक बार फिर कुछ इलाकों में नए वेदर सिस्टम का असर दिखाई दे रहा है, जिसके चलते कुछ जगहों पर बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, कहीं बारिश, तो कहीं चल रही लू

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है, जिसके चलते कभी पारा बढ़ रहा है, तो कभी गिरता दिखाई दे रहा है.  मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा, जिसके चलते तेज आंधी चलने के साथ बारिश हो सकती है. 

23 और 24 मई से राज्यों के इलाकों में मौसम एक फिर बदल सकता है, जिसके चलते कई जगहों पर तापमान गिरने के आसार हैं. इसके अलावा जोधपुर, जैसलमेर और बीकानेर के इलाकों में लू चल सकती है. 

यह भी पढ़ेंः डूंगरपुर में लस्सी के पैसों को लेकर युवक पर किया हमला, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

प्रदेश के इन इलाकों में भीषण गर्मी
राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है, जिसके चलते बहुत सारी जगहों के पारे में बढ़ोतरी दर्ज की गई. चुरू और बीकानेर के इलाकों में पारा  45 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. यहां के लोग लगातार भीषण गर्मी से परेशान हो रहे हैं.

तेज हवाओं से मौसम हुआ सुहाना 
वहीं, राज्य के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल रही है, जिससे मौसम सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में कुछ जगहों का तापमना फिर गिर जाएगा. 

इन इलाकों में हीटवेव का अलर्ट 
प्रदेश के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी देखने को मिली. यहां पर लू चलने जैसे हालात दिखा दिए, जिससे लोगों को तपिश का अहससा हुआ. मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम पारा बीकानेर जिले का रहा, जो 45 डिग्री के आसपास पहुंच गया. वहीं, बाड़मेर में 44.1 और  चूरू में 44.4 डिग्री पारा रहा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई इलाकों में लू का अलर्ट जारी किया है, जिसमें पश्चिमी राजस्थान के कई इलाके हैं. गंगानगर, जोधपुर,  बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर और चूरू में तेज धूप से लोग परेशान हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः मासूमों के साथ DGP के बंगले पर पहुंचे किरोड़ी, तो कोटखावदा मामले में तुरंत दर्ज हुई FIR

आंधी-तूफान के साथ बारिश 
इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है  पश्चिमी विक्षोभ के चलते बने प्रदेश में बने नए वेदर सिस्टम की वजह से कई इलाकों में 23 और 24 मई को आंधी-तूफान और बूारिश आ सकती है.

Trending news