Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दिखेगा नए पश्चिमी विक्षोभ का असर, बदल जाएगा मौसम
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दिखेगा नए पश्चिमी विक्षोभ का असर, बदल जाएगा मौसम

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव नजर आ रहा है. इसके चलते ही एक बार फिर मौसम बदलने के आसार है और आने वाले दिनों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दिखेगा नए पश्चिमी विक्षोभ का असर, बदल जाएगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 25 मार्च की शाम के बाद पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने लगा, जिससे बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां में कमी दर्ज की गई है. वहीं, आने वाले 7 दिन तक मौसम शुष्क रहेगा और बारिश-ओले गिरने की संभावना नहीं है. 

मौसम विभाग का कहना है कि 26 मार्च यानी आज से मौसम साफ हो जाएगा, जिससे एक बार फिर गर्मी बढ़ने लगेगी. इसके बाद आने वाले महीने अप्रैल के पहले हफ्ते में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदल सकता है. 

26 मार्च से बदल जाएगा मौसम का हाल 
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाली 31 मार्च तक राज्य में मौसम में साफ रहेगा और पारा बढ़ने लगेगा. वहीं, सीकर में 30 मार्च तक मौसम शुष्क बना रहेगा, जिससे पारा  3 से 5 फीसदी बढ़ सकता है. बता दें कि उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर के इलाके में एक और नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने से हरियाणा, दिल्ली,  उत्तरी राजस्थान के कई इलकों में शनिवार शाम से मौसम साफ होने लगा. अब 2-3 अप्रैल तक मौसम शुष्क बना रहने के आसार हैं. 

ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसलें बर्बाद 
गौरतलब है कि प्रदेश के  अलवर और भरतपुर में ओलावृष्टि होने से और झुंझुनू में तेज बारिश होने से किसानों की सरसों, आलू, चना, सब्जियों, जौ, गेंहू आदि की फसलें बर्बाद हो गई हैं. 

राज्य में बिछी बर्फ की चादर 
बीते दिन कुछ इलकों जैसे हनुमानगढ़, बीकानेर, चुरू, गंगानगर, अलवर में बारिश के साथ ओले गिरे. इसके साथ ही पिछले कुछ समय से राज्य में तेज हवाओं आंधी-तूफान ने कहर मचा रखा है. वहीं, शुक्रवार को सबसे ज्यादा ओले बीकानेर में पड़े, जिससे वहां बर्फ की सफेद चादर बिछ गई. इससे किसानों का सारी फसल नष्ट हो गई. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal : कुंभ और तुला को मिलेगा सरप्राइज़, इन राशियों के लिए सनडे फनडे

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang 26 March 2023 : आज शुक्रवार नवरात्रि का पांचवा दिन, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Trending news