राजस्थान में फिर सर्दी ने दिखाए तेवर, इन जिलों का लुढ़का तापमान
Advertisement

राजस्थान में फिर सर्दी ने दिखाए तेवर, इन जिलों का लुढ़का तापमान

Rajasthan Weather: बीते 24 घंटों में जहां रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं इस दौरान दिन का तापमान भी मिला-जुला दर्ज होने से लोगों को राहत मिली है. 

राजस्थान में फिर सर्दी ने दिखाए तेवर, इन जिलों का लुढ़का तापमान

Jaipur News: बीते तीन दिनों से तापमान बढ़ने के साथ ही जहां लोगों को फिर से हल्की गर्मी ने सताना शुरू किया था,तो वहीं बीते 24 घंटों में एक बार फिर से तापमान में गिरावट होने के साथ ही सर्दी ने तेवर दिखाने शुरू किए हैं. बीते 24 घंटों में जहां रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं इस दौरान दिन का तापमान भी मिला-जुला दर्ज होने से लोगों को राहत मिली है. 

बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में हल्की गिरावट के साथ लोगों को राहत मिलती हुई नजर आई. बीती रात अधिकतर जिलों में रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं फतेहपुर में इस दौरान 2.5 डिग्री तापमान के साथ इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई, तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के चूरू में भी बीती रात का तापमान 4.6 डिग्री दर्ज किया गया. बीती रात 10 जिलों में एक बार फिर से रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि बीते 24 घंटों में दिन के तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला, लेकिन दिनभर चली ठंडी हवाओं के चलते लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली. 

बीती रात अधिकतर जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज
2.5 डिग्री के साथ फतेहपुर में सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज
10 जिलों में फिर से रात का पारा पहुंचा 10 डिग्री से नीचे
हालांकि 18 डिग्री के साथ डूंगरपुर में सबसे गर्म रात दर्ज
वहीं दिन में भी मिला जुला तापमान किया गया दर्ज
प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का पारा 26 डिग्री के पार दर्ज
31.4 डिग्री के साथ जालोर में सबसे गर्म दिन किया गया दर्ज
अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल केरल और कर्नाटक तट पर अरब सागर की खाड़ी में एक लो प्रेशर सिस्टम बना हुआ है. इस सिस्टम के असर के चलते कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में बादल छाए हुए हैं. साथ ही, बांसवाड़ा और झालावाड़ में हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा राजस्थान के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. 

Trending news