weather update- राजस्थान में मौसम ने बदला रुख, जयपुर में बारिश से गर्मी से मिली राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1695498

weather update- राजस्थान में मौसम ने बदला रुख, जयपुर में बारिश से गर्मी से मिली राहत

Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी के बीच शनिवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला है.  राजधानी  जयपुर में भी मौसम में बदलाव देखा गया. दोपहर अचानक से आसमान में बादल छा गए और जोरदार मेघगर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई.  

 weather update- राजस्थान में मौसम ने बदला रुख, जयपुर में बारिश से गर्मी से मिली राहत

Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी के बीच शनिवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला है.  शनिवार 4 बजे से बीकानेर के नोखा में तूफानी बारिश हुई. वहीं नागौर और लूणकरणसर में  भी आंधी  का दौर चला. इसके साथ ही राजधानी  जयपुर में भी मौसम में बदलाव देखा गया.

यह भी पढ़ेंः उदयपुर में चीकू(बाघ टी-104 ) मांगे इंसाफ,  गोली के ओवरडोज से गई जान,  आखरी पल में झेला भयंकर दर्द

राजधानी जयपुर में दोपहर अचानक से आसमान में बादल छा गए और जोरदार मेघगर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई.  वही पिछले तीन- चार दिनों से प्रदेश के बढ़े तापमान में अचानक आए इस परिवर्तन से लोगों को गर्मी से  हल्की राहत मिल रही है. 

 

बता दें कि पहले 7 शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचा गया था.  ऐसे में ये शहर भट्‌ठी की तरह तप रहे हैं. अगर मौसम विभाग की मानें तो उनका कहना है कि आंधी बारिश की गतिविधियां आगामी 4-5 दिन जारी रहेगी . जिससे  तापमान में 2-3 डिग्री गिरावट होगी साथ ही प्रदेश में चल रही हीटवेव से लोगों को  राहत मिलेगी. 

शनिवार को जयपुर मौसम विभाग के जरिए की गई भविष्यवाणी के अनुसार रविवार को  दोपहर बाद बीकानेर, जोधपुर और जयपुर संभाग औऱ राजस्थान के  शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में  रविवार दोपहर के बाद मेघगर्जन (Thunderstorm/Duststorm) धूलभरी आंधी के साथ हवा 40-50 Kmph की रफ्तार से चलेगी. जिसमें  हल्की बारिश होने की संभावना है. 

वही ताजा जानकारी के अनुसार नागौर, जयपुर , जयपुर शहर ,दौसा, करौली ,बीकानेर श्रीगंगानगर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ धूल भरी आंधी चलेगी . जिसमें अपेक्षित हवा की गति 25-35Kmph / हल्की वर्षा होने की संभावना है । जयपुर और आसपास के क्षेत्रों मे ओलावृष्टि होने की संभावना भी जताई गई थी. 

यह भी पढ़ेंः  जैसलमेर के इन फोर्ट्स  की है डरावनी कहानियां

Trending news