Rajasthan Weather News: आज इन संभागों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1798057

Rajasthan Weather News: आज इन संभागों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में सक्रिय मानसून के चलते आज कई जिलों में बारिश होगी. जयपुर, बीकानेर, भरतपुर और अजमेर में मानसून एक्टिव है जिससे कहीं हल्की को कहीं भारी बारिश होगी.

Rajasthan Weather News: आज इन संभागों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में बदरा छाए हुए हैं. झमाझम बारिश का दौर भी जारी है. इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक वेलमार्क लो प्रेशर एरिया बना है. एक मानसून ट्रफ लाइन कोटा और जैसलमेर से होकर गुजर रही है. जिससे दो दिन तक बारिश का दौर जारी रहेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा और आंध्रप्रदेश के तट पर परिसंचरण तंत्र और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसक कारण कोटा, उदयपुर, बीकानेर, जोधपुर संभाग के साथ ही जयपुर में तीन दिनों तक बारिश की संभावन है. वहीं प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून सक्रिय है.

जिससे भीलवाड़ा जिले में लकड़ी बांध के बाद कोठारी बांध पर चादर चल रही है. बनास नदी में पानी का बहाव तेज हो चुका है. अब जयपुर की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध के जलस्तर में भी तेजी से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में बांध का जलस्तर तीन सेंटीमीटर बढ़कर 313.59 आरएल मीटर तक पहुंच चुका है.

मौसम विभाग की मानें तो आज दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहने से हल्की-मध्यम बारिश होगी और कोटा, उदयपुर, जयपुर संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. श्रीगंगानगर जिले के जैतसर क्षेत्र में घग्घर नदी का जलस्तर बढ़ता ही जा रहा है.

बात जयपुर की करें तो शहर के परकोटे समेत विद्याधर, मुरलीपुरा सहित कई इलाकों में जमकर बारिश हुई है. तो वहीं गोपालपुरा से प्रतापनगर तक उमस और गर्मी से लोग हाल बेहाल दिखे. शहर के परकोटे में करीब दो घंटे तक तेज बारिश का दौर जारी रहा. इससे जगह-जगह पानी भर गया था. चांदपोल बाजार में तेज बारिश के चलते बरामदों और दुकानों तक पानी पहुंच गया था. बीकानेर, झुंझुनूं और जैसलमेर सहित कई जगहों पर बुधवार को अच्छी बारिश हुई.

Trending news