Rajasthan Weather News: जयपुर, बीकानेर, अजमेर के लोग हो जाएं सतर्क, आज से झमाझम बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1431010

Rajasthan Weather News: जयपुर, बीकानेर, अजमेर के लोग हो जाएं सतर्क, आज से झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather News: आज से बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही 10-11 नवंबर से तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट भी हो सकती है.

Rajasthan Weather News: जयपुर, बीकानेर, अजमेर के लोग हो जाएं सतर्क, आज से झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather News: प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का सिस्टम बदलता हुआ नजर आ रहा है. राजस्थान में बीते 24 घंटे पहले सक्रिए हुए एक नए पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते जहां अब रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी लोगों को सता रही है. वहीं दिन में गिरता हुआ तापमान लोगों को राहत दे रहा है. बीते 24 घंटों में दिन के तापमान में जहां करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, वहीं इस दौरान रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री के पार पहुंच चुका है, वहीं करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान 19 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. इसके साथ ही दिन के तापमान में गिरावट ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी है. बीते 24 घंटों में आसमान में बादलों की आवाजाही के चलते अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 34 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर कभी न डालें बच्चों की ये तस्वीरें, खतरनाक हो सकते अंजाम

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते पिछले 24 घंटों में अधिकांश भागों में आसमान में बादल छाए रहे. इसके साथ ही अगले 24 घंटों में बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. आज बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग के जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. साथ ही 9 नवंबर को केवल गंगानगर, हनुमानगढ़ और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने और शेष सभी भागों में मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है. 10-11 नवंबर से तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

खबरें और भी हैं...

Chanakya Niti : वो 7 बातें जो एक पत्नी हमेशा छिपाकर रखती है, जिंदगी भर पति को बनाती हैं मूर्ख

KGF म्यूजिक केस में कोर्ट का बड़ा फैसला, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर अकाउंट्स ब्लॉक किए जाएं

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

Trending news