Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, लगातार हो रही जोरदार बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1781794

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, लगातार हो रही जोरदार बारिश

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार मानसून सक्रिय होने से लगातार जोरदार बारिश हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, लगातार हो रही जोरदार बारिश

Rajasthan Weather News: राजस्थान में 15 जुलाई एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है, जिसके चलते बारिश फिर से शुरू हो गई है. वहीं, आज अल सुबह से ही मौसम सुहावना हुआ. करीब 1 घंटे से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है. 

लगातार हो रही बारिश से गर्मी व उमस से लोगों को राहत मिली. अल सुबह से लगातार बारिश का दौर जारी है. शहर सहित आसपास के इलाके में बारिश हो रही है. लगातार बारिश के बाद सड़कों पर पानी बहने लगा. 

यह भी पढ़ेंः बागेश्वर महाराज पीते हैं ऐसी चाय, आप भी जानें बनाने का अनोखा तरीका

सीकर जिले में हुई बारिश 
सीकर जिले की श्रीमाधोपुर शहर सहित आसपास के ग्रामीण इलाके में अल सुबह से लगातार बारिश का दौर जारी है. अल सुबह से लगातार हो रही तेज बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया तो वही सड़कों पर पानी की चादर भी देखने को मिली तो निचले इलाकों में पानी भर गया. लगातार सुबह से करीब डेढ़ घंटे से तेज बारिश हुई. आसमान में काली घटाओं के साथ बारिश का दौर जारी है. बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं चल रही है. बारिश के बाद आमजन को गर्मी तथा उमस से राहत मिली.

बारिश से मौसम हो गया सुहावना 
बारिश की सुबह शुरुआत हल्की फुहारों के साथ हुई, उसके बाद लगातार तेज बारिश का दौर शुरू हो गया जो जारी है. बीती रात्रि में रूक-रूककर हल्की हल्की बारिश होती रही. वहीं, सुबह 5:00 बजे से लगातार तेज बारिश शुरू हो गई और आसमान में काली घटाओं के साथ बादल छाए हुए है और बारिश का दौर भी जारी है. बारिश से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

बारां में पौन घंटे तक हुई तेज बारिश 
बारां शहर समेत जिलेभर में कई जगहों पर शनिवार से ही आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही. बादलों के छाए रहने से वातावरण में उमस का असर बढ़ गया, जिससे आमजन बेहाल रहे. शाम को अचानक मौसम पलटा और 45 मिनट तक तेज बारिश हुई. इससे सदर बाजार और चौराहों पर करीब डेढ़ से दो फीट पानी भर गया. जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं,  दुकानों के अंदर पानी घुसने से दुकानों में रखा सामान खराब हो गया. बाढ़ नियंत्रण कक्ष प्रभारी के अनुसार, शनिवार से बीते 24 घंटों में बारां में 10, अंता में पांच एमएम बारिश दर्ज हुई. इसके अलावा मांगरोल में 3, किशनगंज में 1 एमएम बारिश दर्ज हुई. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर आएगा मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

अलवर जिले में जोरदार बारिश 
अलवर जिले के नीमराना क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदला, जिसके चलते अल सुबह 3 बजे से क्षेत्र में जोरदार बारिश का दौर जारी है. बारिश से सड़के पानी से भर गई और ग्रामीण क्षेत्र के निचले इलाकों में पानी भरा. पानी भरने से लोगों को परेशानी बढ़ गई. 

Trending news