Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग ने दिया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1772698

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग ने दिया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार फिर मानसून सक्रिय होने वाला है. इसके चलते भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों कम से कम घर से बाहर निकलें. 

 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग ने दिया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: पूरे राजस्थान में लगातार बारिश हो रही है. राजधानी जयपुर के साथ कई जिलों में बीते दिन बादल गरजन के साथ बरसात होती रही. इसके चलते सड़कों पर पानी भर गया और यातायात बाधित रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी रहा. 

मौसम विभाग के मुताबिक, झुंझुनू में 9 सेंटीमीटर, मलसीसर में 11 सेंटीमीटर, सीकर में सात सेंटीमीटर, अजमेर में आठ सेंटीमीटर बारिश हुई. वहीं, झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी में 12 सेमी बरसात दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur Delhi Highway पर दे दना-दन, महिला-पुरुष के बीच इस वजह से हुई मारपीट

नया वेदर सिस्टम 
मौसम विभाग ने कहा कि फिलहास पश्चिमी राजस्थान में एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. वहीं, मानसून ट्रफ लाइन आज जैसलमेर, अजमेर से होकर उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक विस्तृत है. 

आने वाले 24 घंटों भारी बारिश 
विभाग के अनुसार, उपरोक्त तंत्र के प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग में आने वाले 24 घंटों तक मानसून सक्रिय रहने वाला है. इसके अलावा बीकानेर में 15 जुलाई से एक बार फिर मानसून सक्रिय होगा, जिसके बाद बारिश की गतिविधियों में लगातार बढ़ोतरी होगी. 

यह भी पढ़ेंः Jhunjhunu Crime: खेतड़ी नगर में बुजुर्ग दंपत्ति की गला घोंट कर हत्या, रस्सी से बंधे हाथ पैर और पास पड़ा था खाना

भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और आसपास के इलाकों में आने वाले दो से तीन दिनों में मानसून सक्रिय होने वाला हैं. इसके चलते अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश आने की चेतावनी दी है. 

14 से 15 से एक बार फिर मानसून होगा सक्रिय 
वहीं, 12 जुलाई से पूर्वी राजस्थान के हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने लगेगी. इसके बाद 14 से 15 जुलाई से एक बार फिर मानसून सक्रिय होगा और बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. 

Trending news