Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, घग्गर नदी के तटबंधों को खतरा, बाढ़ का खतरा, प्रशासन अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1782405

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, घग्गर नदी के तटबंधों को खतरा, बाढ़ का खतरा, प्रशासन अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में 3 दिन के बाद एक बार फिर आसमान में काले बादल छाए और बरसात शुरु हुई. अलवर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर ज़िलों में ऑरेंज अलर्ट इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. बरसात से घग्गर नदी के तटबंधों के खतरे को देखते हुए एसडीएम हनुमानगढ़ तटबंधों का जायजा ले रहे हैं.

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, घग्गर नदी के तटबंधों को खतरा, बाढ़ का खतरा, प्रशासन अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में 3 दिन के बाद एक बार फिर आसमान में काले बादल छाए और बरसात शुरु हुई. जिले के कई कस्बों में सुबह से रुक-रुक कर तेज बरसात हो रही है. वहीं शहर में सुबह से कभी धीमी तो कभी तेज बरसात का दौर लगातार जारी है.

बांसवाड़ा जिले में 3 दिन के बाद फिर बरसात शुरु 

3 दिन बाद शुरू हुई बरसात से आमजन को उमस और गर्मी से राहत मिली है, वहीं शहर की कई सड़कों पर बरसात का पानी भर गया है शहर के पाला क्षेत्र ,कॉलेज मार्ग, उदयपुर मार्ग और रतलाम मार्ग पर सड़कों पर पानी भरने से वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

श्रीमाधोपुर के ग्रामीण इलाके में सड़कों पर पानी की चादर 

सीकर जिले की बात करें तो श्रीमाधोपुर शहर सहित आसपास के ग्रामीण इलाके में अल सुबह से लगातार बारिश का दौर जारी है. अल सुबह से लगातार हो रही तेज बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया तो वहीं सड़कों पर पानी की चादर भी देखने को मिली तो निचले इलाकों में पानी भर गया.

प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय, अलर्ट जारी  

प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय होने लगा मानसून गुलाबी नगरी के कई इलाकों में हल्की बारिश का दौर जयपुर शहर में मौसम खुशनुमा हुआ. वहीं बात करे अलवर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर ज़िलों में ऑरेंज अलर्ट इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. जबकि झुंझुनू, सीकर, धौलपुर, भरतपुर, टोंक, बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़ अजमेर, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, नागौर, चूरू में येल्लो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है.

सड़कों पर पानी की चादर 

जिला सीकर में अल सुबह से ही मौसम सुहावना हुआ है. करीब 1 घंटे से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश से गर्मी व उमस से लोगों को राहत मिली है. यहां अल सुबह से लगातार बारिश का दौर जारी है. शहर सहित आसपास के इलाके में बारिश हो रही है.लगातार बारिश के बाद सड़कों पर पानी की चादर चली.

चौमूं इलाके में मौसम का मिजाज बदला

चौमूं इलाके में मौसम का मिजाज बदला है. चौमूं के कई गांवों में झमाझम बारिश का दौर शुरू बारिश होने से मौसम  खुशनुमा हो गया है. करीब 1 सप्ताह बाद फिर इंद्रदेव की मेहरबानी हुई जिसके चलते कई गांवों में झमाझम तो कहीं हो रही है रिमझिम बारिश. आसमान में काले बादल छाए हैं. यहां के तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है. 

घग्गर नदी के तटबंधों को खतरा

श्रीगंगानगर में झमाझम बारिश हुई है. झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हुआ है. श्रीगंगानगर वासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. हनुमानगढ़ जिले में मौसम का मिजाज बदलने से कई स्थानों पर तेज बरसात शुरू हुई.  बरसात से नागरिकों को गर्मी से राहत मिली है. घग्गर नदी में बाढ़ की संभावनाओं में बरसात से खतरा बढ़ गया है. बरसात से घग्गर नदी के तटबंधों को नुकसान हो सकता है. खतरे को देखते हुए एसडीएम हनुमानगढ़ तटबंधों का जायजा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, लगातार हो रही जोरदार बारिश

एसडीएम हनुमानगढ़ तटबंधों का ले रहे जायजा 

जिला सीकर अचानक मौसम का बदला मिजाज इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ इलाके में हो रही है झमाझम बारिश बारिश होने से लोगों ने उमस से राहत की सांस ली 

हनुमानगढ़ घग्गर नदी में पानी की स्थिति

गुल्हा चीका में पानी की लगातार आवक बढ़ रही है. गुल्हा चीका में 53043 क्यूसेक पानी है. खनौरी में 16000 और चांदपुर 22270 क्यूसेक पानी है. ओटू हैड पर 25750 और घग्गर साइफन में चल रहा है. 12200 क्यूसेक पानी नाली बेड में चल रहा है. 4800 और आरडी 42 में चल रहा है. बाढ़ की संभावना को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. 

 

Trending news