Rajasthan Weather : पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से राजस्थान के इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1917659

Rajasthan Weather : पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से राजस्थान के इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश

rajasthan Weather today : राजस्थान में इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से जोरदार बारिश के आसार हैं. यह जानकारी जयपुर के मौसम विभाग ने दी है. विभाग ने बताया, कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता 18 अक्टूबर तक रहेगी.

 

Rajasthan Weather : पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से राजस्थान के इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश

Rajasthan weather update : राजस्थान में फिस से बारिश के आसार हैं. प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम ने नई जानकारी जारी की है. जिसमें बताया गया है, कि इस सप्ताह के अंत तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का आसार है.  जिसकी वजह से राजस्थान के इससे कुछ हिस्सों में मामूली बारिश हो सकती है. जयपुर के  मौसम केंद्र द्वारा ये जानकारी दी गई है, कि राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. विभाग के अनुसार इसका असर 18 अक्टूबर रहेगा. विभान ने जानकारी दी है, कि इसकी वजह से राजस्थान में अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान के मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी इलाके और आसपास के मैदानी क्षेत्र पर असर डालेगा.  यही नहीं, एक पश्चिमी विक्षोभ को जम्मू और उससे सटे पाकिस्तान (Pakistan) पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में नजर आ रहा है. इससे 10 और 13 से 15 अक्टूबर के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और Uttarakhand में अलग-अलग जगहों पर गरज और चमक के साथ बारिश होगी.

पश्चिमी विक्षोभ का इन इलाकों में पड़ेगा असर

जयपुर के मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 13 अक्टूबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी इलाके और आसपास के मैदानी क्षेत्र पर असर डालेगा.  यही नहीं, एक पश्चिमी विक्षोभ को जम्मू और उससे सटे पाकिस्तान (Pakistan) पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में नजर आ रहा है. इससे 10 और 13 से 15 अक्टूबर के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और Uttarakhand में अलग-अलग जगहों पर गरज और चमक के साथ बारिश होगी. 

यह भी पढ़ें...

ऐसा कौन सा शब्द है, जो कुंवारी लड़की सबके सामने नहीं बोल सकती?

चूरू के सरदार शहर में हुई ओला वृष्टि

रविवार देर रात सरदारशहर उपखंड इलाके के बोघेरा, ढाणी तेतरवाल, मेहरी और कीकासर शाहित करीबन एक दर्जन से अधिक गांव में बरसात के साथ ओलावृष्टि देखने को मिली. जब की ढाणी तेतरवाल में जबरदस्त ओलावृष्टि होने के कारण मोठ, ग्वार, मूंग आदि फसलों में भारी नुकसान हुआ है. 

Trending news