Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाली है धूल भरी आंधी, सीमावर्ती इलाकों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाली है धूल भरी आंधी, सीमावर्ती इलाकों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather: पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी राजस्थान में अगले दो दिनों में आंधी/धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.  पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather: पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी राजस्थान में अगले दो दिनों में आंधी/धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वही कुछ स्थानों पर तेज हवाएं और हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार - पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है. इसी के साथ गुरुवार  शाम चुरू और पिलानी में बहुत हल्की बारिश दर्ज की गई. इसी के साथ पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में खासकर सीमावर्ती इलाकों में शुक्रवार और शनिवार को इसी तरह का मौसम रहने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है. 
 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक शुरू हुई होम वोटिंग, सरकार बनाने के लिए बुजुर्ग और दिव्यांगों ने किया मतदान; देखें तस्वीरें

 

गौरतलब है कि 5 अप्रैल से प्रदेश के ऊपर परिसंचरण कर रहा पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पहाड़ों पर आगे बढ़ रहा है. इसी के साथ गुरुवार को एक और वेस्टर्न डिंसटर्बेंस पश्चिमी हिमालय की ओर आगे बढ़ रहा है.इसके अलावा, पश्चिमी राजस्थान पर जिस  पश्चिमी विक्षोभ का साया वह काफी कमजोर परिसंचरण है. 

वहीं  जयपुर मौसम केंद्र ने  सीमावर्ती क्षेत्रों में इन पश्चिमी विक्षोभ से  तूफान गतिविधि की आसंका जताई है.  जयपुर, दौसा, झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, फलौदी, जोधपुर, रतनगढ़, अनूपगढ़, खाजूवाला,जोधपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, सवाईमाधोपुर बूंदी और नोखा जैसे स्थानों पर धूल और आंधी का खतरा रहेगा.  इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया है. यह अधिकांश गतिविधि देर दोपहर/शाम या रात के शुरुआती घंटों में होगी.  जो अगले ती घंटों में कभी भी हो सकती है.

अगले हफ्ते के आखिरी में 12 से 14 अप्रैल के बीच राज्य में और भी अधिक  मौसम संबंधी गतिविधियां देखने को मिलेगी.राज्य में आंधी और धूल भरी आंधियों की पहली सामान्य प्री-मानसून बारिश होगी.

 

Trending news