राजस्थान यूनिवर्सिटी: छात्र नेताओं में आक्रोश, पानी की टंकी पर चढ़ कर रहें प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292726

राजस्थान यूनिवर्सिटी: छात्र नेताओं में आक्रोश, पानी की टंकी पर चढ़ कर रहें प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र कॉलेज प्रशासन से एक ही मांग कर रहें हैं, कि जब तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए जाये.

राजस्थान यूनिवर्सिटी में पानी की टंकी पर चढ़ें छात्र

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में मांग पूरा नहीं होने के कारण पानी की टंकी पर चढ़ें छात्र नेताओं को 35 घंटे बीत से ज्यादा का समय बीत चुका है. लेकिन अभी भी छात्रों की मांगों पर सहमति नहीं बनने के चलते छात्रों में आक्रोश का माहौल देखा जा रहा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र कॉलेज प्रशासन से एक ही मांग कर रहें हैं, कि जब तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए जाये.

एबीवीपी पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर बताया कि सिविल लाइन फाटक पर मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा. यूनिवर्सिटी से छात्र जैसे ही बाहर निकलने लगे यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यूनिवर्सिटी के तीनों गेट पर ताला लगाकर उन्हें बंद कर दिया और एबीवीपी के छात्रों को बाहर नहीं जाने दिया. जिसके चलते छात्रों में और अधिक आक्रोश व्याप्त हो गया और छात्र यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए.

छात्रों ने कहा कि लोकतंत्र में धरना प्रदर्शन की इजाजत है, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन उन्हें दबाना चाहता है जो एबीवीपी के विद्यार्थी होने नहीं देंगे. छात्र यूनिवर्सिटी पर आरोप लगा रहें हैं कि यूजी पीजी और लॉ में अभी एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है, ऐसे में छात्र संघ चुनाव इतना जल्दी नहीं करवाये जाने चाहिए. वहीं पानी की टंकी पर चढ़ें छात्रों के समर्थन में एबीवीपी के छात्र नेताओं ने कहा कि जब तक लिखित में आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक नीचे नहीं उतरेंगे. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 18 अगस्त को मतदान सूची जारी करने का कैलेंडर जारी कर रखा है, ऐसे में अगर 18 तारीख को यूनिवर्सिटी प्रशासन मतदाता सूची जारी करता है तो बड़ी संख्या में छात्र मतदान करने से वंचित रह जाएंगे.

Reporter - Anup Sharma

ये भी पढ़ें : राजस्थान का वो गांव जहां बेटी की इज्जत बचाने के लिए रातों-रात पसर गया सन्नाटा
ये भी पढ़ें : कुएं से एक के बाद एक निकली चार बच्चों की लाश, हत्यारी मां जिंदा

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news