Rajasthan State open school 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम जारी, शिक्षा मंत्री Madan Dilawar ने दी बधाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2112517

Rajasthan State open school 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम जारी, शिक्षा मंत्री Madan Dilawar ने दी बधाई

Rajasthan State open school result out : Rajasthan State open school result out : स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आज शिक्षा संकुल में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जारी किया. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फोन पर बात कर उन्हे बधाई दी.

Rajasthan State open school 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम जारी, शिक्षा मंत्री Madan Dilawar ने दी बधाई

Rajasthan State open school result out : स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आज शिक्षा संकुल में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जारी किया. कक्षा 10 के महिला वर्ग में छात्रा डिंपल खटीक वहीं पुरूष वर्ग में सचिन मीणा ने प्रथम स्थान हासिल किया.

वहीं 12वीं कक्षा के महिला वर्ग में छात्रा प्रियंका जाट तो पुरूष वर्ग में मनीष प्रजापत ने प्रथम स्थान हासिल किया परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं से शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फोन पर बात कर उन्हे बधाई दी.
 

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का परीक्षा परिणाम जारी
कक्षा 10वीं और 12वी का परीक्षा परिणाम हुआ जारी

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जारी किया परिक्षा परिणाम
12 वी कक्षा में पुरुष वर्ग में मनीष प्रजापत ने हासिल किया प्रथम स्थान

12 वी कक्षा में प्रियंका जाट ने हासिल किया प्रथम स्थान
10 वी कक्षा पुरुष वर्ग में सचिन मीणा ने हासिल किया प्रथम स्थान

10 वी कक्षा में महिला वर्ग में डिंपल खटीक ने हासिल किया प्रथम स्थान
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मनीष प्रजापत को फोन कर दी बधाई

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज शिक्षा संकुल के समसा सभागार से स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया. कक्षा 10 में जहां 9403 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए तो वहीं 12वीं 8139 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए 10 वीं का परीक्षा परिणाम 60.79 रहा तो वहीं 12 वीं का 62.29 रहा.

इस बार 10 वीं की कक्षा में 4979 छात्राएं उत्तीर्ण रही और उनका परिणाम 63.12 फीसदी रहा तो वहीं दूसरी ओर 10वीं में 4424 छात्र उत्तीर्ण हुए और उनका परिणाम 58.37 रहा कक्षा 12वीं में 4409 छात्राएं उत्तीर्ण हुए. उनका परिणाम 64.48 रहा तो वहीं 12वीं में पूरुष वर्ग में 3730 छात्र उत्तीर्ण हुए उनका परिणाम 59.89 रहा.

ये भी पढ़ें- RSMSSB Calendar 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया कलैंडर,यहां पढ़ें कौन सा एग्जाम होगा कब?

स्टेट ओपन स्कूल के परिक्षा परिणाम के बाद मिडिया से बात करते हुए मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि सरकारी स्कूल के शिक्षक अगर खुद ही अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में डालेंगे तो सरकारी स्कूलों का शिक्षा स्तर बेहतर होगा. वहीं उन्होने सूर्य सप्तमी पर सूर्य नमस्कार नहीं करने वाले स्कूलों पर कार्यवाई करने की बात कही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूलों के अंदर जल्द ही बेहतर शिक्षण व्यवस्था और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की बात भी कही.

स्टेट ओपन स्कूल के परीक्षा परिणामों में एक बार फिर छात्राओं ने छात्रों को पछाडते हुए बाजी मारी शिक्षा मंत्री ने प्रथम स्थान हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को भविष्य में भी पढाई जारी रखने की बात कही.

Trending news