Rajya Sabha elections: सोनिया गांधी आ रहीं जयपुर,राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल कर सकती हैं नामांकन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2109133

Rajya Sabha elections: सोनिया गांधी आ रहीं जयपुर,राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल कर सकती हैं नामांकन

Rajya Sabha elections: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कल यानी 14 फरवरी को सोनिया गांधी आनें वाली हैं. राजनीतिक सूत्रों कि मानें तो कल वो राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकती हैं. इस बीच राजस्थान कांग्रेस के कई शीर्ष नेता उनके साथ मौजूद रहेंगे.

 

फाइल फोटो.

Rajya Sabha elections: सोनिया गांधी 14 फरवरी को जयपुर आ रही हैं. बता दें कि सोनिया गांधी के जयपुर दौरे को लेकर पीसीसी के शीर्ष पदाधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं.सूत्रों कि मानें तो सोनिया राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकती हैं.कांग्रेस विधायकों को भी पार्टी ने जयपुर बुलाया है.राजस्था कांग्रेस के नेता अगवानी करेंगे.

मौजूद रह सकते हैं प्रमुख नेता

पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत,नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली समेत कई नेता मौजूद रहेंगे.कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के भी जयपुर आने के आसार.केसी वेणुगोपाल का भी आना संभव.सोनिया गांधी के नामांकन के दौरान मौजूद रह सकते हैं प्रमुख नेता.

राज्यसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ चुकी है. ऐसे में 26 फरवरी को राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग की जाएगी. ऐसे में बता दें कि कांग्रेस पार्टी के खाते में मात्र 9 सीटें ही जाने वाली हैं. वहीं एक खबर यह भी है कि सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजा जा सकता है.

राजस्थान की 5 राज्यसभा सीट में से सिर्फ नीरज डांगी ही राजस्थान से इकलौते राज्यसभा सांसद हैं. इसके अलावा पिछले चुनाव में रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को राजस्थान से राज्यसभा भेजा गया था, जो राजस्थान के रहने वाले नहीं थे.इसके अलावा राजस्थान से ही राज्यसभा पहुंचने वालों में केसी वेणुगोपाल और डॉक्टर मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल है.

 

ये भी पढ़ें- Jaipur: जयपुर नेशनल हाईवे 48 पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजामत क्यों नहीं,आखिर कहां से हो रही ढील?

 

Trending news