Rajasthan politics Breaking News: सीपी जोशी ने राजस्थान BJP प्रदेशाध्यक्ष के पद से की इस्तीफे की पेशकश, किरोड़ी लाल मीणा के साथ अब इन नामों को लेकर चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2352701

Rajasthan politics Breaking News: सीपी जोशी ने राजस्थान BJP प्रदेशाध्यक्ष के पद से की इस्तीफे की पेशकश, किरोड़ी लाल मीणा के साथ अब इन नामों को लेकर चर्चा

Rajasthan politics Breaking News: सीपी जोशी ने राजस्थान BJP प्रदेशाध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. अब किरोड़ी लाल मीणा के साथ जानिए किन नामों को लेकर चर्चा हो रही है.

amit shah cp joshi and kirodi lal meena

Breaking News Rajasthan Politics: राजस्थान की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. बीजेपी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद से  इस्तीफा पेश किया है. बीजेपी सूत्रों की माने तो शाह ने जोशी से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा की है.

साथ ही चर्चा इस बात को लेकर भी हो रही है कि शाह ने जोशी से उपचुनाव तक पद पर बने रहने की बात की है.  बताया जा रहा है कि सीपी जोशी ने विधानसभा चुनावों के बाद भी इस्तीफे की पेशकश की थी. इसके बाद से चर्चा तेज हो गई है कि राजस्थान का नया बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कौन बनेगा. हालांकि अब ये बात साफ हो गई है कि राजस्थान की 5 सीटों पर होने पर विधानसभा चुनाव सीपी जोशी की अध्यक्षता में ही लड़े जाएंगे.

किरोड़ी लाल मीणा के नाम को लेकर चर्चा हुई तेज

बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा ( Kirodi Lal Meena)ने कुछ दिन पहले ही अपने पद से इस्तीफा दिया था. ऐसे में तब से ही चर्चा चल रही थी कि किरोड़ी लाल मीणा को राजस्थान बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. सीपी जोशी और अमित शाह की मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में इस बात को लेकर अब चर्चा और तेज हो गई है कि किरोड़ी लाल मीणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जा सकते हैं. हालांकि किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी ने ये साफ कर दिया था कि किरोड़ी लाल मीणा ने पद की चाह में इस्तीफा नहीं दिया था.

राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर इन नामों पर चर्चा

बीजेपी सूत्रों की माने तो नए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के दावेदारों में अविनाश गहलोत, प्रभुलाल सैनी, राजेंद्र गहलोत का भी नाम शामिल है.

राजस्थान में 5 सीटों पर होने हैं विधानसभा उपचुनाव

राजस्थान में 5 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल, हरीश मीणा, राजकुमार रोत, मुरारी लाल मीणा, बृजेंद्र ओला की जीत हुई.हनुमान बेनीवाल खींवसर से, हरीश मीणा देवली से, राजकुमार रोत चौरासी से, मुरारी लाल मीणा दौसा से और झुंझुनूं से बृजेंद्र ओला अब जनता की बात को लोकसभा में पहुंचा रहे हैं.

Trending news