बरसों बाद PHED में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, बड़े स्तर पर हुए अधिकारियों के तबादले
Advertisement

बरसों बाद PHED में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, बड़े स्तर पर हुए अधिकारियों के तबादले

Jaipur News: राजस्थान में इन दिनों ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स हो रहे है. ऐसे में जलदाय विभाग में इंजीनियर्स का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया, जिसकी सूची देर रात जारी हुई. इसमें सालों से एक सीट पर जमे इंजीनियर्स को हटाया गया है.

बरसों बाद PHED में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, बड़े स्तर पर हुए अधिकारियों के तबादले

Jaipur News: जलदाय विभाग में इंजीनियर्स का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. देर रात तक जारी हुई तबादला सूची में सालों से एक सीट पर जमे इंजीनियर्स को हटाया गया है. इसके अलावा जो भ्रष्टाचार और घोटालों में लिप्त है,उन्हें दूसरी जगहों पर लगाया है. आखिरकार तबादलों पर इंजीनियर्स महकमे में कैसी सर्जरी हुई. 

बरसों बाद बंपर तबादले 
जलदाय महकमे में प्रशासनिक सर्जरी...बड़े स्तर पर पीएचईडी में फेरबदल...देर रात तक उड़ी इंजीनियर्स की नींद...आधी रात को जारी हुई बंपर तबादला सूची. जलदाय महकमे में बरसों बाद इतने बड़े स्तर पर बदलाव हुआ है. देर रात जारी हुई तबादला लिस्ट में 2 एडिशनल चीफ,11 सुपरिटेंडेंट इंजीनियर,92 एक्जीक्यूटिव इंजीनियर,116 असिस्टेंट इंजीनियर और 225 जूनियर इंजीनियर्स के तबादले हुए. इसके अलावा 328 मंत्रालयिक कर्मचारी और चतुर्थ श्रेणी के 328 और 76 तकनीकी कर्मचारियों के तबादले किए गए.

अजमेर एसीई का विवादों के बाद तबादला 
मालपुरा से मालामाल वाले विवादित 223 करोड़ के टैंडर मामले के बाद अजमेर के एडिशनल चीफ इंजीनियर मुकेश गोयल को हटा दिया है. ज़ी मीडिया ने खुलासा किया था कि कावेरी इंफ्रा और मैसर्स यादव फर्म के जॉइंट वेंचर में फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र लगा, लेकिन इसके बावजूद एडिशनल चीफ इंजीनियर मुकेश गोयल ने वर्क ऑर्डर की अनुशंसा की. 

अब अजमेर की मुकेश गोयल की जगह एसीई देवराज सोलंकी को लगाया है. अधीक्षण अभियंता भवानी सिंह का पिछले दिनों झुंझुनू तबादला हुआ था लेकिन संशोधित सूची में उन्हें जयपुर नार्थ की बडी जिम्मेदारी दी है. वहीं अजय सिंह राठौड़ को जलभवन भेज दिया है. वहीं एक्सईएन राजेश पूनिया का तबादला जलदाय महकमे में सबसे चर्चा का विषय बना हुआ, क्योंकि कुछ दिन पहले उन्हें अधीक्षण अभियंता रामचंद्र राड का टीए लगाया था लेकिन अब उन्हें भरतपुर भेजा गया है.

मंत्री का एसए चंद दिनों में बदला 
वहीं, जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी के एसए आरएएस भगवत सिंह को चंद दिनों हटाया है. अब लोकेश कुमार सहल को मंत्री का एसए लगाया है. वहीं आरएएस प्रवीण कुमार लेखरा को संयुक्त सचिव पीएचईडी और शंकरलाल सैनी को उप सचिव पीएचईडी लगाया है. जलदाय महकमे में बड़े फेरबदल के बाद क्या कमिशनखोरी और भ्रष्टाचार रूक पाएगा?

यह भी पढ़ेंः ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स के बीच स्निपर फीमेल डॉग मैरी का भी लग गया नंबर, हो गया ट्रांसफर

यह भी पढ़ेंः 26 फरवरी को होगा ब्यावर रेलवे स्टेशन के विकास कार्य का शिलान्यास, PM मोदी वर्चुअल होंगे शामिल

Trending news