राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षाः दो सवालों को लेकर 200 अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर
Advertisement

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षाः दो सवालों को लेकर 200 अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 5 हजार 610 पदों पर पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया. पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन चार चरणों में किया गया. लेकिन चौथे चरण में आयोजित हुई परीक्षा में दो सवालों को लेकर आपत्ति की गई है. 

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षाः दो सवालों को लेकर 200 अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर

Jaipur: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 5 हजार 610 पदों पर पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया. पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन चार चरणों में किया गया. लेकिन चौथे चरण में आयोजित हुई परीक्षा में दो सवालों को लेकर आपत्ति की गई है. आपत्तियों का निस्तारण नहीं होने के चलते करीब 200 अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने 27 मई को दोनों सवालों का निस्तारण करते हुए परिणाम जारी करने के निर्देश दिए. लेकिन हाईकोर्ट द्वारा निर्देश के देने के तुरंत बाद 27 मई की शाम ही बोर्ड की ओर से परिणाम जारी कर दिया गया.

इसके साथ ही बोर्ड ने करीब 1 महीने 20 दिनों में नियुक्ति प्रक्रिया को अंजाम देते हुए 18 जुलाई को नियुक्ति प्रक्रिया को पूरी किया गया. जिसके चलते करीब 200 अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर हो गए.

दो सवालों को लेकर आपत्ति की गई थी
हाईकोर्ट के फैसले के बाद भी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से परिणाम जारी कर नियुक्ति प्रक्रिया को अंजाम दिया गया. जिसके बाद पीड़ित अभ्यर्थियों ने जोधपुर हाईकोर्ट में याचिका लगाकर न्याय की गुहार लगाई. जिस पर अभी सुनवाई होनी बाकि है, गौरतलब है कि चौथी पारी में आयोजित भर्ती परीक्षा में दो सवालों को लेकर आपत्ति की गई थी. चौथी पारी में आयोजित बुलेकट सीरीज डीके प्रश्न संख्या 69 और प्रश्न संख्या 98 को लेकर आपत्ति जताई गई थी.

करीब 150 से 200 अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर हो गए 
दो सवालों के चलते नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर हुए पीड़ित अभ्यर्थी घनश्याम और संदीप का कहना है कि "राजस्थान की दो भर्तियों जिसमें पटवारी भर्ती परीक्षा और कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती में दोनों सवालों को शामिल किया गया. लेकिन दोनों ही सवालों के जवाब अलग अलग माने गए. इसको हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ताओं के पक्ष में फैसला देते हुए 27 मई को दोनों सवालों के निस्तारण का फैसला लिया था. लेकिन बोर्ड की ओर से 27 मई की शाम को ही परिणाम जारी कर दिया गया. हाईकोर्ट के फैसले के दरकिनार करते हुए बोर्ड ने 18 जुलाई को ही नियुक्ति प्रक्रिया भी पूरी कर दी है.ऐसे में करीब 150 से 200 अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति बनने के बाद आज पहली बार धनखड़ ने खाटू श्याम जी के किये दर्शन

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

 

Trending news