CM गहलोत के जन्मदिन पर जयपुर में राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन ने लगाया रक्तदान शिविर, बताईं सरकार की योजनाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1679316

CM गहलोत के जन्मदिन पर जयपुर में राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन ने लगाया रक्तदान शिविर, बताईं सरकार की योजनाएं

Jaipur News: जयपुर के बिड़ला सभागार में राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर और सरकार की योजनाओं को लेकर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया. इस दौरान सैंकड़ों रक्तदाताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया और रक्तदान किया. 

 

CM गहलोत के जन्मदिन पर जयपुर में राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन ने लगाया रक्तदान शिविर, बताईं सरकार की योजनाएं

Jaipur: आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का जन्मदिन है . इस मौके पर राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों मे अपने जननायक के जन्मदिन को खास अंदाज में उनके चाहने वाले मना रहे है. इसी कड़ी मे जयपुर के बिड़ला सभागार में राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन ने रक्तदान शिविर और सरकार की योजनाओं को लेकर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया. इस कार्यक्रम मे सैंकड़ों की संख्या में नर्सिंग स्टूडेंट्स पहुंचे और स्वैच्छिक रक्तदान शिविर मे करीब एक हजार रक्तदाताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया और रक्तदान किया. 

कार्यक्रम में मंत्री महेश जोशी , आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत , RTDC चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़, राजस्थान लघु उधोग निगम के चेयरमैन राजीव अरोड़ा ,देवस्थान बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष जोगेन्द्र अवाना और राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार शशिकांत शर्मा मौजदू रहे. इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों ने रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देकर उनकी हौसलाफजाई भी की . 

कार्यक्रम के दौरान RTDC चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ ने कार्यक्रम मे मौजूद नर्सिंग स्टूडेंट्स ,पैरामेडिकल स्टाफ के दोनों हाथ उठवाकर उन्हें संकल्प दिलवाया कि इस बार के चुनाव में रिवाज बदला जाएगा और राज्य मे एक बार फिर कॉंग्रेस की सरकार बनाई जाएगी. उनके इस आह्वान पर मंच पर बैठे आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत समेत अन्य नेताओं ने भी दोनों हाथ उठाकर संकल्प लिया .

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के जन्म दिवस के मौके पर आज राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया. नर्सेज एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश भर के नर्सेज कर्मचारी, नर्सेज टीचर्स, नर्सिंग कॉलेजों और पैरामेडिकल कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जलदाय मंत्री महेश जोशी ने शिरकत की वही कार्यक्रम में आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ राजस्थान लघु उद्योग विकास निगम के चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने शिरकत की. 

इस दौरान मंत्री महेश जोशी ने रक्त दाताओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) हमेशा से जनता की सेवा करते हुए हैं और आज उनके जन्मदिन पर सेवा और समर्पण भाव से पूरे प्रदेश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की जन कल्याणकारी योजनाओं के चलते प्रदेश में कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व में रिपीट करने जा रही है. वही कार्यक्रम में धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) गरीब और पिछड़े वर्ग के सबसे पहले खड़े रहते हैं. यही वजह है कि आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपना जन्मदिन आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ मना रहे हैं. 

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने चिरंजीवी योजना चिकित्सा का अधिकार 500 रुपये में गैस सिलेंडर, राशन किट जैसी कई योजनाएं लेकर आए है. वहीं आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री और जननायक है इस बात पर उन्हें गर्व है. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में आज जो भी अपने-अपने तरीक़े से मुख्यमंत्री का जन्मदिन मना रहे है ,उन सभी को उनके विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूँ. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा की हो, या दूसरी जनकल्याणकारी योजनाएं हर क्षेत्र में सरकार ने जनता के लिए बेहतरीन काम किया है. महंगाई ,राहत कैम्प में जिस तरह जनता का उत्साह है उससे लगता है कि यह योजना ही नहीं है जनता के लिए फील्ड में भी फलीभूत हो रही है.

क्या बोले मंत्री महेश जोशी

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के जन्मदिन पर राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के  मंच से मंत्री महेश जोशी ने अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) जिंदाबाद के नारे लगाए. वो बोले कि केंद्र के पास और दूसरी कोई बात नहीं. इसलिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह बोले कि कोंग्रेस का इस बार सरकार रिपीट होना मुश्किल है. 
वहीं आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत  ने कहा कि सीएम गहलोत का उद्देश्य गरीबों की आवाज बनने का रहा है. सरकार जो योजनाएं लेकर आई वो सभी आम जनता और गरीब वर्ग से जुड़ी हैं. इस दौरान उन्होंने रक्तदान करने पहुंचे रक्तदाताओं का आभार जताया. इस दौरान RTDC चैयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि इस बार राजस्थान में रिवाज बदलने जा रहा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोंग्रेस की सरकार अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व में रिपीट होगी. 
 

ये भी पढ़ें...

Romantic movies on Netflix: नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं द-मदर और पेन हसलर्स जैसी धमाकेदार फिल्में

Trending news