जयपुर में गर्मी के बीच जलदाय विभाग में खलबली,बीसलपुर बांध में पानी की कमी, 600 से ज्यादा नलकूप खराब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2190003

जयपुर में गर्मी के बीच जलदाय विभाग में खलबली,बीसलपुर बांध में पानी की कमी, 600 से ज्यादा नलकूप खराब

Jaipur News: जयपुर की लाइफ लाइन कही जानें वाले बीसलपुर बांध में पानी की कमी से जलदाय विभाग में खलबली मच गई है. बात दें पानी की कमी की खबर ऐसे समय पर आई है, जब राजस्थान में भयंकर गर्मी पड़ रही है. पिंक सिटी भी पसीने से सराबोर है. 

 

बीसलपुर बांध में पानी की कमी,600 से ज्यादा नलकूप खराब.

Jaipur News: राजस्थान समेत जयपुर में गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हो रहे हैं. ऐसे में बीसलपुर बांध में पानी की कमी के बाद जलदाय विभाग समेत लोगों को पेयजल संकट की चिंता सताने लगी है.

 जलदाय विभाग में खलबली मच गई थी

इसको लेकर  जयपुर शहर की पेयजल व्यवस्था की कमान संभल रहे अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा ने अधीक्षण अभियंता उत्तर और दक्षिण सर्कल,बीसलपुर प्रोजेक्ट अधीक्षण अभियंता, शहर के सभी आठ डिवीजन के अधिशासी अभियंताओं के साथ अगले तीन महीने शहर में मजबूत पेयजल प्रबंधन को लेकर तीन घंटे बैठक ली. बीसलपुर बांध में पानी की स्थिति सामने आने पर बुधवार को जलदाय विभाग में खलबली मच गई थी.

सात दिवस में तैयार हो नलकूपों की रिपोर्ट

बता दें जलदाय विभाग की इस बैठक पर जिले में स्थित सभी नलकूपों की संख्या पर भी चर्चा की गई. शहर में पेयजल सप्लाई के लिए खुदे 3300 नलकूपों के हालातों पर जानकारी ली गई है.बैठक में क्रियाशील और निष्क्रीय नलकूपों की संख्या का भी जिक्र किया गया है.600 से ज्यादा नलकूप खराब हैं. शर्मा ने सभी अधिशासी अभियंताओं को निर्देश दिए कि सात दिन में सभी नलकूप की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट तैयार की जाए.बता दें स्थित को देखते हुए अब सप्ताह में हर बुधवार को पेयजल व्यवस्था की समीक्षा बैठक की जाएगी.

 अभियंताओं को दिए ये निर्देश

क्रियाशील नलकूप जितना पानी दे रहा,उतने भार की ही मोटर लगाएं
उपभोक्ताओं की मांग पर 12 घंटे में टैंकर उपलब्ध कराएं
दूषित,कब दबाव और बिल्कुल पानी नहीं आने वाले इलाके चिह्नित हों
प्रतिदिन पेयजल व्यवस्था की रिपोर्ट अधिशासी अभियंता को दी जाए

ये भी पढ़ें- Sikar News: घर से 300 मीटर की दूरी पर मिला युवक शव, फैली सनसनी

 

 

Trending news