Rajasthan News: राजस्थान में होने वाली भीषण गर्मी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार-मदन दिलावर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2276450

Rajasthan News: राजस्थान में होने वाली भीषण गर्मी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार-मदन दिलावर

Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने प्रदेश में बढ़ती गर्मी का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहराया है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा अपने काले कारनामों के कारण जेल जाएंगे.

Madan Dilawar

Rajasthan News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रदेश में बढ़ते तापमान व भीषण गर्मी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कांग्रेस के नेताओं ने व ठेकेदारों से मिलकर जमकर पेड़ कटवाए उनके शासनकाल में पेड़ों की अंधाधुंध कटाई हुई है इसलिए आज देश व प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है.

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा अपने काले कारनामों के कारण जेल जाएंगे. दिलावर ने कोटा के रामगंज मंडी में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

वृक्षारोपण का महत्व समझाते हुए दिलावर ने कहा कि माता अमृता देवी ने 365 लोगों के साथ पेड़ बचाने के लिए अपने गर्दन कटवा दी थी.क्या आज हम सब उनको नमन करने के लिए एक पेड़ नहीं लगा सकते. यह हम सब की जिम्मेदारी है कि हम वृक्षारोपण को अधिक से अधिक बढ़ावा दे और पौधरोपण व उसके संरक्षण करें जिससे कि प्रदेश में बढ़ते हुए तापमान को कम किया जा सके.

गौरतलब है कि राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच कुछ जिलों में अघोषित बिजली कटौती ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. सोलर, विंड, थर्मल के साथ ही खरीद से भी बिजली की डिमांड के अनुसार बिजली की उपलब्धता नहीं हो पा रही है. जिसके चलते अघोषित बिजली कटौती की जा रही है. पीक आवर्स में तो ज्यादा दाम देने के बावजूद भी बिजली नहीं मिल पा रही है. जिसके चलते गांवों में 2 से ज्यादा घंटों की बिजली कटौती की जा रही है. वहीं शहरी क्षेत्रों में डेढ़ घंटे तक बिजली काटी जा रही है. भीषण गर्मी से बिजली संकट गहरा गया है.

 

Trending news