Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: जयपुर में अमित शाह का मेगा रोड शो आज, जानें परकोटे को क्यों चुना?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2204947

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: जयपुर में अमित शाह का मेगा रोड शो आज, जानें परकोटे को क्यों चुना?

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव का महा समर जारी है. आज जयपुर में बीजेपी के चाणक्य अमित शाह का मेगा रोड शो होगा. इसके लिए परकोटे को चुना गया है. आखिर क्यों? 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: भाजपा के चाणक्य और रणनीतिकार अमित शाह एक बार फिर मरुधरा दौरे पर आ रहे हैं.अमित शाह का आज गुलाबी नगर जयपुर के हार्ट चारदीवारी में शाम को करीब एक घंटे रोड शो करेंगे.चारदीवारी में रोड शो करने की भी खास वजह है.लोकसभा के महामुकाबले में  मिशन 25 को लेकर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व आश्वस्त भले ही है,लेकिन किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है.

रोड शो से सियासी हवा बदलने की कोशिश

 यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान पर न केवल निगाहें जमाए हुए हैं,बल्कि लगातार जनसभाओं और रोड शो से सियासी हवा बदलने की कोशिश कर रहे है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज जयपुर में पहली बार रोड शो करेंगे,अमित शाह की एंट्री सांगानेरी गेट से होगी.शाम 6.30 बजे सांगानेरी गेट स्थित पूर्वमुखी हनुमान मंदिर से रोड शो शुरू होगा.शाह खुली जीप में यहां से जौहरी बाजार,बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए छोटी चौपड़ पहुंचकर रोड शो समाप्त करेंगे.

दूरी करीब 1.8 किलोमीटर होगी

 इस रूट की दूरी करीब 1.8 किलोमीटर होगी.इस दौरान कुल 1 घंटे का समय लगेगा.शाह के साथ रथ में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रत्याशी मंजू शर्मा भी सवार रहेंगी.रोड़ शो की पूरी तैयारी कर ली गई है.शाह के रोड शो के दौरान विधानसभावार,मंडल, मोर्चा पदाधिकारियों को जिम्मेदारी गई है.रोड शो में ज्यादा से ज्यादा संख्या मे कार्यकर्ताओं को लाने के लिए कहा गया.

रोड शो का यूं रहेगा मिनट टू मिनट कार्यक्रम 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का जयपुर में रोड शो आज
सांगानेरी गेट से छोटी चौपड़ तक निकाला जाएगा.गृहमंत्री शाह के रोड शो के मिनट टू मिनट कार्यक्रम बात करें तो शाम 6:15 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जयपुर एयरपोर्ट से 6:20 बजे रवाना होकर सांगानेरी गेट पहुंचेगे.सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर से शाम 6:30 बजे रोड शो के लिए रथ पर सवार होकर रवाना होंगे. करीब 1 घंटे बाद 7:30 बजे छोटी चौपड़ पहुंच कर रोड शो समाप्त होगा.

रोड शो के बाद शाह शाम को 7:50 बजे होटल ललित पहुंचेंगे, होटल ललित में अमित शाह का रात्रि भोजन एवं रात्रि विश्राम करेंगे. हालांकि 16 अप्रैल का अमित शाह का अधिकारी कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा होटल ललित में शाह पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव के फीडबैक और आगामी रणनीति को लेकर चर्चा होगी.

परकोटे में रोड शो की यह है खास वजह ?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का परकोटे में रोड शो निकालने के पीछे वजह विधानसभा चुनाव के नतीजों से जोड़ कर देखा जा सकता है. परकोटे में रोड शो के जरिए यहां की तीन विधानसभा सीटों को साधने की कोशिश होगी.इनमें किशनपोल,हवामहल,आदर्श नगर शामिल हैं.इन तीन में से दो आदर्श नगर और किशनपोल विधानसभा से कांग्रेस विधायक हैं,जबकि हवामहल लोकसभा सीट पर भाजपा का विधायक है.मुस्लिम बहुल इस क्षेत्र में भाजपा की कोशिश होगी कि यहां से भी बढ़त बनाई जाए.

जयपुर सीट पर भाजपा जीत की हैट्रिक लगाना चाह रही है. इसके लिए यहां पर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. यहां पर पिछली बार भाजपा के रामचरण बोहरा को 4,30,626 वोटों से जीत मिली थी. इस बार बीजेपी बड़े वोटों के अंतर से जीत चाहती है. खास बात ये है कि जयपुर शहर के आठ विधानसभा सीटों को साधने के लिए पीएम मोदी ने भी पिछले साल नवंबर में परकोटे में ही करीब चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया था.

शाह ने सीकर में किया था पहला रोड शो

राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए अमित शाह का ये दूसरा रोड शो होगा. इससे पहले अमित शाह ने 31 मार्च को सीकर में बीजेपी उम्मीदवार सुमेधानंद सरस्वती के समर्थन में रोड शो पर राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज किया था. वहीं, पीएम मोदी भी लोकसभा चुनाव के लिए दौसा में पहला रोड शो कर चुके है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: उर्मिला जैन भाया के पति पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया का बिना नाम लिए वसुंधरा राजे ने बोला हमला, जानिए क्या कहा?

 

Trending news