Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: बहरोड़ में होम वोटिंग की खुली पोल,खाट से वोट डालने पहुंची 95 वर्षीय शरबती देवी
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: बहरोड़ में होम वोटिंग की खुली पोल,खाट से वोट डालने पहुंची 95 वर्षीय शरबती देवी

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: होम वोटिंग इसलिए की पोलिंग बूथ पहुंचने में असमर्थ बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाता अपना वोट कर सकें. लेकिन बहरोड़ से आई एक तस्वीर ने पोल खोल दी है. गांव जखराना के बूथ नंबर 80 पर 95 वर्षीय शरबती देवी खाट से वोट डालने पहुंची हैं. 

 

बहरोड़ में होम वोटिंग की खुली पोल.

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:  होम वोटिंग के सारे दावे उस वक्त धरे के धरे रह गए जब 95 साल की बुजुर्ग शरबती देवी पत्नी मेहर चंद असमर्थ होने के बाद भी खाट पर सवार होकर पोलिंग बूथ पर पहुंची. बता दें कि परिजन पिकअप गाड़ी में खाट रखकर बुजुर्ग महिला को मतदान के लिए लेकर पहुंचे. वहीं एक अन्य बुजुर्ग महिला व्हीलचेयर से मतदान केंद्र पहुंची. 

राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए 80 वर्ष से अधिक आयु के चलने फिरने में आसक्षम 40 % से ज्यादा दिव्यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान की सुविधा का सही मायने में नहीं मिल सकी.

कहीं अन्य तरह से गुमराह किया गया

कोटपुतली, बहरोड़ में शुक्रवार को मतदान के दिन 80 वर्ष से अधिक चलने फिरने में अक्षम मतदाता व्हीलचेयर व पिकअप गाड़ी में खाट के ऊपर आना पड़ा. इस तरह से सहारा लेकर मतदान करने पहुंचे 80 के मतदाता. किसी मतदाता के घर होम वोटिंग के विकल्प का फार्म भरवाने बीएलओ गए नहीं. कहीं अन्य तरह से गुमराह किया गया.

पिकअप गाड़ी में चारपाई रख मतदान लेकर पहुंचे

शाम 5:00 बजे गांव जखराना के बूथ नंबर 80 पर 95 वर्षीय शरबती देवी पत्नी मेहर चंद जो पर चारपाई में से उठ नहीं सकती.चलने फिरने में असमर्थ है.उनके पुत्र विजयपाल उनको पिकअप गाड़ी में चारपाई पर लेकर मतदान करने पहुंचे.बूथ नंबर 79 पर 93 वर्षीय अमृत कौर पत्नी मोहर सिंह निवासी जखराना दोपहर 12:00 बजे व्हील चेयर पर बैठकर मतदान करने पहुंची.अमृत कौर के पुत्र राजेंद्र ने बताया कि हमें तो पता ही नहीं हो वोटिंग कब हुई और किसने करवाई बीएलओ ने भी हमें नहीं बताया

रिपोर्टर- अमित यादव

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News:राजस्थान में समाप्त हुआ पहले चरण का मतदान,EVM में कैद हुआ 114 प्रत्याशियों का भाग्य

 

Trending news