राजस्थान SMS अस्पताल की बड़ी लापरवाही, युवक को गलत ब्लड चढ़ाने से हुई मौत
Advertisement

राजस्थान SMS अस्पताल की बड़ी लापरवाही, युवक को गलत ब्लड चढ़ाने से हुई मौत

Jaipur SMS Hospital: राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी एमएसएस अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही सामने आई, जिसके चलते गलत ब्लड चढ़ाने से मरीज की मौत हो गई. अब इसको लेकर परिजन धरना देकर मुआवजे की मांग कर रहे हैं. 

राजस्थान SMS अस्पताल की बड़ी लापरवाही, युवक को गलत ब्लड चढ़ाने से हुई मौत

Jaipur SMS Hospital: राजस्थान के फेमस सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सवाई मानसिंह की एक बड़ी  लापरवाही सामने आई है. सवाई मानसिंह अस्पताल में एक मरीज को गलत ब्लड चढ़ा दिया गया, जिससे उसकी दोनों किडनियां खराब हो गई. वहीं, मरीज सचिन शर्मा की हालत गंभीर होने पर उसे आईसीयू में भेजा गया, जहां आज यानी शुक्रवार को निधन हो गया. 

अब परिवारजन सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे है. परिजनों की मांग है कि एक करोड़ रुपये, परिजन को सरकारी नौकरी और जिम्मेदार मेडिकल स्टाफ पर कड़ी से कड़ी कार्रावाई की जाए. इसको लेकर सचिन के परिजन और सामाजिक संगठन धरने पर बैठे हैं और मोर्चरी के बाहर मुख्य सड़क पर धरना दिया जा रहा है. 

आंदोलनकारी ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि 2 बजे तक अस्पताल प्रशासन को समय दे रहे हैं, तय समय में जांच रिपोर्ट सरकार को पेश करें नहीं तो आंदोलन उग्र किया जाएगा. 

वहीं, एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल राजीव बरगट्टा ने भरोसा दिलाते हुए कहा है कि इस मामले को लेकर सही दिशा में जांच हो रही है. इसकी जांच रिपोर्ट सरकार को पेश की जाएगी. उन्होंने कहा कि परिजन शांति बनाए रखें. 

जानकारी के अनुसार, सचिन बांदीकुई का निवासी है, जिसका 12 फरवरी को कोटपूतली के पास एक्सीडेंट हो गया था. इसके बाद  घरवाले सचिन को सवाई मानसिंह अस्पताल लेकर आए थे, जहां सचिन को ब्लड की जरूरत पड़ी. इस दौरान डॉक्टर ने मरीज का सेंपल लिया जो O पॉजिटिव था लेकिन लापरवाही के चलते मरीज को AB+ ब्लड चढ़ा दिया, जिससे सचिन के पेट और कमर में दर्द होने लगा, जिसके चलते उसे ICU में भर्ती किया गया और डॉक्टर्स ने सचिन को बचाने की लाख कोशिश की लेकिन सचिन शर्मा को नहीं बचा पाए और मरीज ने दम तोड़ दिया. 

यह भी पढ़ेंः Success Story: पिता का साया उठने के बाद टूट चुका था परिवार, बेटे ने IPS बन सपने को किया पूरा

यह भी पढ़ेंः भरतपुर पहुंचे कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा, BJP पर जमकर साधा निशाना

Trending news