Jaipur News: राजस्थान हाईकोर्ट ने राशन डीलर के अटैचमेंट में अनियमितता को लेकर मांगा जवाब
topStories1rajasthan1466464

Jaipur News: राजस्थान हाईकोर्ट ने राशन डीलर के अटैचमेंट में अनियमितता को लेकर मांगा जवाब

Jaipur News: राजस्थान हाईकोर्ट याचिका में सतीश खंडेलवाल और अधिवक्ता श्याम गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर प्रावधान किया था, फिर..

Jaipur News: राजस्थान हाईकोर्ट ने राशन डीलर के अटैचमेंट में अनियमितता को लेकर मांगा जवाब

Jaipur News: राजस्थान हाईकोर्ट याचिका में सतीश खंडेलवाल और अधिवक्ता श्याम गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर प्रावधान किया था कि किसी जगह राशन डीलर नहीं होने पर संबंधित ग्राम पंचायत की निकटतम ग्राम पंचायत के राशन डीलर का अटैचमेंट कर उसे वितरण के लिए अधिकृत किया जा सकता है और यह अटैचमेंट छह माह की अवधि के लिए हो सकता है. 

साथ ही याचिका में कहा गया कि ठीकरिया ग्राम पंचायत में कोई राशन डीलर नहीं होने के कारण पास की आलूदा ग्राम पंचायत के याचिकाकर्ता डीलर को राशन वितरण के लिए अधिकृत किया गया था. वहीं एक माह बाद याचिकाकर्ता को हटाकर करीब दस किलोमीटर दूर दूसरी पंचायत समिति में स्थित राशन डीलर को अटैच किया गया.

आपको बता दें कि इस दौरान छह माह की अधिकतम अवधि का भी ध्यान नहीं रखा गया. याचिका में कहा गया कि इस तरह दूर के राशन डीलर को अटैच करना सरकार के नोटिफिकेशन के खिलाफ है. इसके अलावा उस राशन डीलर पर कालाबाजारी करने की शिकायतें भी दर्ज हैं, जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया है.

Reporter: Mahesh Pareek

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news