Rajasthan- सरकार ने CHO भर्ती परीक्षा का पेपर किया रद्द, 3 मार्च को होगा दोबारा एग्जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2035160

Rajasthan- सरकार ने CHO भर्ती परीक्षा का पेपर किया रद्द, 3 मार्च को होगा दोबारा एग्जाम

CHO recruitment exam paper Leak: राजस्थान सरकार ने सीएचओ भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है. अब यह एग्जाम 3 मार्च को पुनः होगी. यह8 फैसला कर्मचारी चयन आयोग ने लिया है, अब 3 मार्च को CHO भर्ती परीक्षा को पुनः आयोजित किया जाएगा.

CHO recruitment exam paper Leak

CHO recruitment exam paper Leak: राजस्थान सरकार ने सीएचओ भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है. अब यह एग्जाम 3 मार्च को पुनः होगी. यह8 फैसला कर्मचारी चयन आयोग ने लिया है, जो कि पेपर लीक से संबंधित शिकायतों के मिलने के बाद हुआ है. बोर्ड ने इस निर्णय को आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी कर दिया है. अब 3 मार्च को CHO भर्ती परीक्षा को पुनः आयोजित किया जाएगा."

CHO भर्ती परीक्षा को रद्द करने के बाद कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष मेजर जनरल आलोक राज ने इस बारे में आगे बताया  है कि  CHO भर्ती  परीक्षा के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने परीक्षा को रद्द कर दी है. 

आगे  कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष मेजर जनरल आलोक राज ने बताया कि CHO भर्ती  परीक्षा के दौरान पेपर आउट हो गया था. जिसके गहन मंथन में जांच के बाद यह स्पष्ट हो गया की CHO भर्ती परीक्षा का पेपर आउट पहले ही कर दिया गया था. इसके आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन  विद्यार्थियों को राहत देते हुए उनके हित में फैसला लिया गया है,, और अब आगामी 3 मार्च को CHO भर्ती  परीक्षा दोबारा करवाई जाएगी. उन्होंने छात्रों को कहा कि वह एक बार फिर से अपनी तैयारी के साथ 3 मार्च को आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में बैठे.

कब हुआ था पेपर लीक
बता दें कि पहले यह  परीक्षा 19 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी, इसके लिए प्रदेश की राजधानी समेत अजमेर और कोटा में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. अभ्यर्थियों के मुताबिक परीक्षा 10 बजे से शुरू हुई थी, लेकिन सुबह 7 बजे तक ही पूरा पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था. इसमें बताए गए 100 में से 87 सवाल बोर्ड की भर्ती परीक्षा में पूछे गए थे. इसके बाद बेरोजगारों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की थी.

Trending news