Gold-Silver Price Today: शादी-ब्याह के सीजन में सोना-चांदी खरीदना हुआ मुश्किल, रेट में आया बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485177

Gold-Silver Price Today: शादी-ब्याह के सीजन में सोना-चांदी खरीदना हुआ मुश्किल, रेट में आया बड़ा बदलाव

Gold-Silver Price Update: शादी-विवाह के सीजन में सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. आपको बता दें किरविवार को भी सोना और चांदी के भाव बढ़ते हुए देखने को मिली है. जानें आज का ताजा भाव..

 

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Today: शादीयों के सीजन के दिनों में गहनों की जमकर खरीददारी हो रही है. कीमती धातु, जैसे सोना और चांदी के दामों में हलचल बढ़ी है. सोने और चांदी की कीमतों में रोजाना कुछ न कुछ बदलाव देखने को मिल रहा है. बैंक बाजार डॉट कॉम के अनुसार ये पिछले दिनों के मुकाबले सोना अब भी बढ़ोतरी में है. वहीं चांदी में एक दिन की मंदी लगातार दो दिनों से तेजी पर है.

क्रिसमस से पहले अगर आप उम्मीद कर रहे हैं कि सोने के भाव कम हो तो ऐसा होना नामुमकिन सा लग रहा है. सोने और चांदी के भाव में रोजाना उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है, जिसके कारण ग्राहकों की जेब पर भी खास असर पड़ रह है. सोने पर 660 रुपए की तेजी आई है. वहीं आज के भाव देखें तो इस पर 100 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी आई है.

साथ ही गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज 22 कैरट वाला सोने का दाम बढ़कर 49,800 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया है, जबकि 24 कैरट वाला सोने का भाव 54,330 रुपए प्रति दस ग्राम है. पिछले छह दिनों के भाव पर नजर डालें तो अब तक वायदा भाव में अब तक 1,000 से अधिक की बढ़त दर्ज की गई जा चुकी है.

अगर चांदी  के रेट बात की जाए की तो आज चांदी के भावों में गिरावट देखी गई है, इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 69,000 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइए, क्योंकि चांदी के भाव आजकल तेज चल रहें है.

आपको बता दें कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोना लाल निशान में कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी में तेजी नजर आ रही है. सोने का हाजिर भाव मंगलवार को कल के बंद भाव के मुकाबले 0.61 फीसदी गिरकर 1,784.05 डॉलर प्रति औंस हो गया है. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी का भाव आज हरे निशान में कारोबार कर रहा है. चांदी का रेट 0.19 फीसदी तेज होकर 23.39 डॉलर प्रति औंस हो गया है. पिछले एक महीने में सोने का भाव 1.56 फीसदी चढ़ गया है. इसी तरह चांदी का रेट भी 30 दिनों में 7.06 फीसदी तेज हो गया है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Trending news