Gold-Silver Price Today: शादी-ब्याह के सीजन में महंगा हुआ सोना-चांदी, अचानक रेट में आया इतना बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481066

Gold-Silver Price Today: शादी-ब्याह के सीजन में महंगा हुआ सोना-चांदी, अचानक रेट में आया इतना बड़ा बदलाव

Gold-Silver Price Update: शादी-विवाह के सीजन में सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. आपको बता दें किरविवार को भी सोना और चांदी के भाव बढ़ते हुए देखने को मिली है. जानें आज का ताजा भाव..

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Today: शादियों के सीजन में सोने के भाव में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है तो वहीं, बढ़ती कीमतों से सोना खरीदने वाले ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है. भारतीय सर्राफा बाजार में 11 दिसंबर, 2022 को कीमती आभूषण सोना औप चांदी के नए रेट जारी हो गए हैं. रविवार को भी सोना और चांदी के भाव बढ़ते हुए देखने को मिली है.

साथ ही दाम बढ़ने के बाद यहां सोना 54 हजार पार चला गया है. वहीं, चांदी 67 हजार के पार कारोबार कर रही है. शादियों के सीजन में कीमती आभूषण के भाव में तेजी आना लोगों के लिए चिंता सबब है. ऐसे में अगर आप आज कीमती आभूषण को खरीदने या फिर निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो अधिक दाम खर्च करने पड़ सकते हैं.

आपको बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक आज 22 कैरट वाला सोने का दाम बढ़कर 50,750 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया है, जबकि 24 कैरट वाला सोने का भाव 54,280 रुपए प्रति दस ग्राम है. पिछले छह दिनों के भाव पर नजर डालें तो अब तक वायदा भाव में अब तक 1,000 से अधिक की बढ़त दर्ज की गई जा चुकी है. साथ ही साथ ही चांदी के रेट की बात की जाए तो आज चांदी के भावों में गिरावट देखी गई है. इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 66,000 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइए, क्योंकि चांदी के भाव आजकल तेज चल रहें है.

वहीं, बात करें राजस्थान की तो राजस्थान के जयपुर के स्थानीय सर्राफा बाजार में आज सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. सोने में 100 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी में 500 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है. सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 54 हजार 400 रुपए प्रति दस ग्राम थी. सोने की यह कीमत बढ़कर रविवार को 54 हजार 500 रुपए हो गई. इस तरह सोना 100 रुपए प्रति 10 ग्राम महंगा हो गया है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Trending news