Rajasthan Free Mobile Yojana 2023: फ्री स्मार्टफोन वितरण शिविरों में उमड़ी भीड़, बधाई संदेश से कंफ्यूजन, ऐसे मिलेगा फोन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1820551

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023: फ्री स्मार्टफोन वितरण शिविरों में उमड़ी भीड़, बधाई संदेश से कंफ्यूजन, ऐसे मिलेगा फोन

राजस्थान में आज से इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना (Indira Gandhi Smart Phone Scheme) सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से फ्री स्मार्टफोन के लिए चयनित पात्र लाभार्थियों के मोबाइल पर पहुंचे बधाई और योजना के शुभारंभ के मैसेज ने कंफ्यूजन पैदा हो गया.

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023: फ्री स्मार्टफोन वितरण शिविरों में उमड़ी भीड़, बधाई संदेश से कंफ्यूजन, ऐसे मिलेगा फोन

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023: राजस्थान में आज से इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना (Indira Gandhi Smart Phone Scheme) सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से फ्री स्मार्टफोन के लिए चयनित पात्र लाभार्थियों के मोबाइल पर पहुंचे बधाई और योजना के शुभारंभ के मैसेज ने कंफ्यूजन पैदा हो गया. जिसके कारण मोबाइल वितरण केंद्रों पर व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई और योजना की लांचिंग के दूसरे दिन ही मोबाइल वितरण को बंद रखा गया.

लाभार्थियों के मोबाइल पर पहुंचे बधाई संदेश

मोबाइल वितरण शिविर केंद्रों के ताले लगाकर 'आज मोबाइल वितरण नहीं होगा' के पोस्टर चस्पा कर दिए. कुछ शिविरों में भीड ज्यादा होने से पुलिस बुलाकर हटाना पड़ा. लाभार्थियों के मोबाइल पर पहुंचे मैसेज से शिविरों में लोग स्मार्टफोने लेने के पहुंच गए, लेकिन लोगों को बिना मोबाइल ही निराश लौटना पड़ा. उन्होंने अपने मोबाइल पर दिखाया कि फ्री मोबाइल का मैसेज आया हैं. मैसेज में लिखा गया है कि योजना में इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन निशुल्क प्राप्त करने के लिए जनआधार में लाभार्थी के आधार नंबर और मोबाइल नंबर होना आवश्यक हैं.

आया फ्री मोबाइल का मैसेज

जल्द ही आपको कैंप की सूचना मैसेज के जरिए कर दी जाएगी. इस मैसेज को पढ़कर लोग ने मोबाइल वितरण केंद्रों की तरफ स्मार्टफोन लेने के लिए दौड़ पडे़, लेकिन शिविर में पहुंचकर पता चला ये मैसेज तो केवल चयनित होने का हैं. इसका अगले स्टेप में दूसरे मैसेज में मोबाइल मिलने की तारीख और शिविर केंद्र का नाम भी होगा. उस दिन लाभार्थी को मोबाइल दिया जाएगा. हालांकि प्रशासन के अधिकारियों का कहना हैं की रिव्यू किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 'मिड डे मील' में थी मरी हुई छिपकली, खाना खाते ही दर्जन भर छात्रों की तबीयत बिगड़ी

मोबाइल मिलने की तारीख और शिविर केंद्र का नाम

कल से सुचारू रूप से शिविरों में मोबाइल वितरण का काम होगा. भले ही प्रशासन व्यस्थाओं को चुस्त दुरस्त कर दे लेकिन कैंपों की संख्या में भी इजाफा करना होगा, क्योंकि जयपुर शहर में चिन्हित छह जगहों पर कैंप लगने से पात्र लाभार्थियों को फ्री मोबाइल लेने के लिए ज्यादा तय करनी होगी.

दरअसल प्रदेश में चालीस लाख पात्र लाभार्थियों को पहले फेज में फ्री स्मार्टफोन वितरण होना हैं. इन सभी लाभार्थियों के मोबाइल पर डीओआईटी की ओर से बधाई का संदेश भेजा गया.

Trending news