Rajasthan : Petrol-Diesel सस्ता करने पर किसानों ने CM भजनलाल शर्मा का जताया आभार
Advertisement

Rajasthan : Petrol-Diesel सस्ता करने पर किसानों ने CM भजनलाल शर्मा का जताया आभार

Rajasthan Farmers News : प्रदेश भर से आए किसान और आम जन आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया. पेट्रोल डीजल की कीमतों में 2 प्रतिशत वेट कम करने से किसान और आमजन के चेहरे पर खुशी देखी गई.

Rajasthan : Petrol-Diesel सस्ता करने पर किसानों ने CM भजनलाल शर्मा का जताया आभार

Rajasthan Farmers News : प्रदेश भर से आए किसान और आम जन आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया. पेट्रोल डीजल की कीमतों में 2 प्रतिशत वेट कम करने से किसान और आमजन के चेहरे पर खुशी साफ तौर पर देखने को मिल रही है, इसीलिए आमजन ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को साफा माला और स्मृति चिन्ह देकर आभार जताया.

इस दौरान जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश की जनता का आभार जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत किसान आयोग अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने पर सी.आर. चौधरी को बधाई को बधाई देकर की.

मुख्यमंत्री ने कहा किसान हमारे देश की रीड की हड्डी है, किसान अर्थ तंत्र की हड्डी होते हैं. किसान नेता और किसानों के हितेषी चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने पर खुशी जताई.

उन्होंने कहा देश के प्रधानमंत्री किसान की तकलीफों को समझते हैं, मोदी ने देश के किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए कई काम किए हैं, जिससे आज देश का किसान खुशहाल है. चुनाव से पहले किए गए सभी वादे डबल इंजन की सरकार पूरी करेगी,आज सरकार के 90 दिन पूरे हुए . 90 दिन में कई गुना विकास कार्य हुए हैं. पिछली कांग्रेस सरकार 90 दिन के काम को करने में 2 साल का समय लगाती थी, मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन हम करेंगे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 : कोर कमेटी की बैठक में राजस्थान BJP करेगी टिकट वितरण पर मंथन

किसान सम्मान निधि 8000 रुपए की. राजस्थान देश में पहला प्रदेश है, प्रदेश के सभी जिलों में पेट्रोल डीजल की दर एक समान होगी. सरकार ने जो भी वादा करा वह निभा रही है, ईआरसीपी को राजस्थान में लागू किया. आने वाले समय में ईआरसीपी से प्रदेश को बड़ा फायदा होगा. ईआरसीपी के लिए भूमि अधिकरण का काम शुरू कर दिया है, ईआरसीपी से पीने का पानी भी मिलेगा और सिंचाई भी होगी.

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा बिजली पानी को लेकर हम आत्मनिर्भर बनेंगे, जिससे किसान को पूरी बिजली और पानी मिलेगा. रात की जगह दिन में किसानों को पानी बिजली दी जाएगी. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. राजस्थान में 25 लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी जीतेगी.

पूरे राजस्थान में कमल का फूल खीलेगा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा प्रदेश का युवा पेपर लीक होने से दुखी था. विद्यार्थियों के माता-पिता ब्याज पर पैसे लेकर बच्चों को शिक्षा दिलवाते हैं, पिछली सरकार के समय कई पेपर लीक हुए. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो आरपीएससी की ओर बढ़ रहा है, इसी के साथ ही जांच में भी तेजी लाई गई है.

पेपर लीक करने वाले किसी भी व्यक्ति को बच्चा नहीं जाएगा चाहे से वह व्यक्ति कितना ही बड़ा या कितना ही छोटा क्यों नहीं हो. चुनाव से पहले पेपर लीक घटनाओं को रोकने के लिए एसआईटी गठन की घोषणा हमने की थी और एसआईटी का गठन कर दिया गया है, एक के बाद एक केस खुलते जा रहे हैं.

 

Trending news