Rajasthan Election 2023: जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ा चार्टर मूवमेंट, सियासी आवागमन हुई तेज, अब आ रही इंटरनेशनल चार्टर फ्लाइट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1966746

Rajasthan Election 2023: जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ा चार्टर मूवमेंट, सियासी आवागमन हुई तेज, अब आ रही इंटरनेशनल चार्टर फ्लाइट

Rajasthan Election 2023 : प्रदेश में अब चुनाव प्रचार समाप्त होने में 5 दिन बचे हैं, ऐसे में दोनों पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. कांग्रेस और भाजपा की तरफ से लगातार हैलीकॉप्टर और चार्टर विमानों के जरिए प्रचार किया जा रहा है.

Rajasthan Election 2023: जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ा चार्टर मूवमेंट, सियासी आवागमन हुई तेज, अब आ रही इंटरनेशनल चार्टर फ्लाइट

Rajasthan Election 2023 : जयपुर एयरपोर्ट पर विधानसभा चुनाव के चलते रोजाना 15 से अधिक विमानों का आवागमन हो रहा है. भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के प्रदेश नेतृत्व के नेताओं के साथ ही केन्द्रीय नेतृत्व के नेता भी इन दिनों जमकर चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. क्या है स्थिति, देखिए यह रिपोर्ट-

प्रदेश में अब चुनाव प्रचार समाप्त होने में 5 दिन बचे हैं, ऐसे में दोनों पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. कांग्रेस और भाजपा की तरफ से लगातार हैलीकॉप्टर और चार्टर विमानों के जरिए प्रचार किया जा रहा है. इसके अलावा बसपा, रालोपा के प्रत्याशी भी हैलीकॉप्टर और चार्टर विमानों के जरिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

जयपुर एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जयपुर एयरपोर्ट पर पिछले 5 दिन से रोजाना औसतन 15 विमानों और हैलीकॉप्टर का आवागमन हो रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविन्द सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट चुनाव प्रचार के लिए रोजाना हैलीकॉप्टर और चार्टर विमान उपयोग में ले रहे हैं.

जबकि भाजपा की तरफ से प्रदेश नेतृत्व के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी लगातार दौरे कर रहे हैं। जबकि भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व में पीएम नरेन्द्र मोदी, के अलावा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा लगातार आवागमन कर रहे हैं। इसके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल भी हैलीकॉप्टर और चार्टर विमान उपयोग कर रहे हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर क्या है स्थिति

- एयरपोर्ट पर 33 पार्किंग वे विमानों के लिए उपलब्ध
- स्टेट हैंगर की तरफ टैंगो टैक्सी पर 19 विमानों को पार्क करना संभव
- एयरपोर्ट पर रोज औसतन 15 हैलीकॉप्टर व विमान आ-जा रहे
- अगले सप्ताह पीएम मोदी का भी जयपुर दौरा भी प्रस्तावित
- हालांकि पर्याप्त पार्किंग स्थल मौजूद होने से नहीं होगी परेशानी
- चार्टर विमानों का किराया उड़ान के दौरान 3 से 4.5 लाख रुपए प्रति घंटे
- हैलीकॉप्टर का किराया उड़ान के दौरान ढाई से 3 लाख रुपए प्रति घंटे
- हैलीकॉप्टर में अधिकतम 5, चार्टर विमान में 10 लाेग कर सकते यात्रा

20 से 23 नवंबर तक जयपुर एयरपोर्ट पर चार्टर विमानों का आवागमन और अधिक हो सकता है. दरअसल इस दौरान दोनों ही दलों के नेताओं के और अधिक आवागमन होगा. इस दौरान एयरपोर्ट से रोजाना चार्टर विमान और हैलीकॉप्टर की संख्या 25 से ज्यादा हो सकती है. हालांकि एयरपोर्ट प्रशासन के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि जयपुर एयरपोर्ट पर पर्याप्त संख्या में पार्किंग स्थान उपलब्ध हैं, ऐसे में विमानों के आवागमन में कोई परेशानी की आशंका नहीं है.

Trending news