. जयपुर में आयोजित होगा राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट, पर्यटन मंत्री होंगे शामिल
Advertisement

. जयपुर में आयोजित होगा राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट, पर्यटन मंत्री होंगे शामिल

राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट (आरडीटीएम) 22 से 24 जुलाई तक राजधानी जयपुर में आयोजित किया जाएगा.   ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन  होटल क्लार्क्स आमेर में होगा.

. जयपुर में आयोजित होगा राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट, पर्यटन मंत्री होंगे शामिल

Jaipur News: राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट (आरडीटीएम) 22 से 24 जुलाई तक राजधानी जयपुर में आयोजित किया जाएगा.   ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन  होटल क्लार्क्स आमेर में होगा. इस कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह भी शामिल होंगे.  बता दें कि कार्यक्रम के दौरान राजस्थान फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति का विमोचन भी किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- पीएम आवास योजना को अमल में लाने के लिए बजट बना रोड़ा, किश्ते नहीं मिलने से अटका काम

उल्लेखनीय है कि, इस कार्यक्रम का मकसद  राजस्थान को फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित करने और राजस्थानी भाषा में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थान फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति लाई गई हैं.  इससे प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों और युवाओं को रोजगार व राजस्थानी भाषा को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को सब्सिडी, राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी) और राज्य सरकार के अधीन स्मारकों पर देय फीस में छूट सहित अन्य लाभ भी प्राप्त होंगे.

राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट को लेकर पर्यटन विभागके जरिए समयबद्ध तरीके से युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही है.  राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट में दो दिन राजस्थान से जुड़े एग्जिबिटर्स और पैन इंडिया के बायर्स के बीच बी2बी बैठकें होंगी.  ट्रेवल मार्ट में लगभग 200 एग्जिबिटर्स अपने पर्यटन उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे.

 गौरतलब है कि, इस ट्रैवल मार्ट में देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 250 डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स भाग लेंगे. ये ट्रेवल मार्ट पर्यटन क्षेत्र के लिए काफी लाभदायक साबित होंगे.  ट्रेवल मार्ट को लेकर एग्जिबिटर्स और डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. आरडीटीएम में डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स को आमंत्रित करने के लिए प्रदेश के जयपुर, मंडावा, जोधपुर, भरतपुर और उदयपुर जिलों में रोड शो का आयोजन किया गया. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news