संवेदनशील मतदान केंद्रों का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण, चुनाव के प्रति प्रशासन ने किया जागरूक
Advertisement

संवेदनशील मतदान केंद्रों का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण, चुनाव के प्रति प्रशासन ने किया जागरूक

Rajasthan Election Voting 2023: राजस्थान की राजधानी जयपुर के जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत को लेकर कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बनाए गए मतदान केंद्रों सरुंड, सुंदरपुरा, गोपालपुरा, कंवर नगर, नवरंगपुरा, चानचकी बस्ती के वलनरेबल व अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वास्तविक व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

 संवेदनशील मतदान केंद्रों का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण, चुनाव के प्रति प्रशासन ने किया जागरूक

Rajasthan Election: राजस्थान की राजधानी जयपुर के जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत को लेकर कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बनाए गए मतदान केंद्रों सरुंड, सुंदरपुरा, गोपालपुरा, कंवर नगर, नवरंगपुरा, चानचकी बस्ती के वलनरेबल व अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वास्तविक व्यवस्थाओं का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से तमाम मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा कोटपूतली-बहरोड़ जिले के अति संवदेनशील व संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया. 

यह भी पढ़े- राजस्थान में राज बदलेगा या रिवाज! कांग्रेस योजनाओं तो भाजपा सनातन के जहाज पर सवार

संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों के लिए पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स द्वारा फ्लैग मार्च भी किया गया है. कलेक्टर ने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की जा रही है. साथ ही चौधरी ने स्कूल के बच्चों से संवाद करते हुए नव मतदाताओं को जागरूक करने के लिए भावी मतदाताओं से संवाद किया। नव मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाया और बच्चों को यह संदेश भी दिया कि वह अपने माता-पिता से कहें कि मतदान करते समय धर्म, जाति, लिंग, व किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना आकर निष्पक्ष व निर्भय होकर मतदान करें. जिससे सशक्त लोकतंत्र का निर्माण हो सके.

यह भी पढ़े- राजस्थान में थमा प्रचार, 48 घंटे रहेंगी बंद शराब की दुकानें

इसी क्रम में उन्होंने मतदान केन्द्रों पर मौजूद व आसपास रहने वाले नागरिकों से बातचीत की। मतदान केन्द्र के आसपास की रिहायश अप्रोच रोड, पैरामीटरी बाउंड्री आदि की जानकारी ली। लोगों से सी-विजिल एप का अधिक से अधिक उपयोग करने की अपील भी की कहा कि अगर कहीं भी लगता है कि आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है या चुनाव प्रक्रिया में किसी भी वस्तु का गलत उपयोग हो रहा है तो तत्काल सूचना दें ताकि उस पर प्रभावी कार्यवाही हो सके। वही कोटपूतली-बहरोड़ जिले मे ज्यादा से ज्यादा मतदान हो उसको लेकर जिले मे फ़िल्मी डायलॉग के पोस्टर बना कर नया नवाचार किया गया है. जिसके माध्यम से आमजन तक वोट करने का महत्त्व समझाया गया है.

Trending news