Rajasthan BSTC Pre DElEd Result: किसी भी वक्त हो सकता है जारी, सकोर्ड कार्ड से लेकर कटऑफ तक यहां मिलेगी सारी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1882827

Rajasthan BSTC Pre DElEd Result: किसी भी वक्त हो सकता है जारी, सकोर्ड कार्ड से लेकर कटऑफ तक यहां मिलेगी सारी जानकारी

Rajasthan BSTC pre deled result 2023: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट का इंतजार कर रहे  6 लाख से ज्यादा अभियर्थीयों का जल्द खत्म होने जा रहा है. पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर बीएसटीसी रिजल्ट को panjiyakpredeled.in पर घोषित करेगा. जिसके बाद आप साइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

Rajasthan BSTC Pre DElEd Result

Rajasthan BSTC Pre DElEd Result 2023: लंबे समय से 6 लाख से ज्यादी राजस्थान के विद्यार्थी  बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा 2023 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे है. जिसे लेकर सरकार ने सूचना जारी की है कि जल्द ही पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर बीएसटीसी रिजल्ट panjiyakpredeled.in पर घोषित करेगा. विद्यार्थी वेबसाइट पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा 28 अगस्त 2023 को आयोजित हुई थी.

  बता दें कि जिन अभियर्थीयों ने बीएसटीसी का एग्जाम दिया है उसके रिजल्ट को आप राजस्थान एजुकेशन डिपार्टमेंटल की  आधिकारिक वेबसाइट@panjiyakpredeled.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.   बता दें कि बीएसटीसी की परीक्षा शिक्षा विभाग ने 28 अगस्त को आयोजित की गई थी. जिसमें 6 लाख से ज्यादा कैडिडेट्स ने परीक्षा दी थी.गौरतलब है कि प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक दो साल के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम डीएलएड में प्रवेश के लिए यह परीक्षा होती है. 

आपको बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. स्कोरकार्ड में रोल नंबर, कैटेगरी, एग्जाम डेट, मार्क्स, पास स्टेट्स, कुल मार्क्स और पास पर्सेंटेज आदि दिया गया होगा.

 panjiyakpredeled.in पर करे रिजल्ट चैक

 Rajasthan BSTC Pre DElEd Result पर जारी हो  के बाद  स्टूडेंट्स राजस्थान पंजीयक की वेबसाइट पर जाकर https://panjiyakpredeled.in/ लिंक को ओपन कर रिजल्ट को चेक कर सकते है. रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में आएगा और उम्मीदवार अपनी डेट ऑफ बर्थ और लॉग इन डिटेल्स से रिजल्ट चेक कर सकेंगे. रिजल्ट जारी होने के बाद मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी और इसके आधार पर स्टूडेंट्स को कॉलेजों का अलॉटमेंट किया जाएगा. इसके लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया का शेड्यूल भी रिजल्ट के बाद जारी किया जा सकता है.

Rajasthan BSTC Pre DElEd Result 2023: यूं चेक करे  रिजल्ट

स्टेप-1-  panjiyakpredeled.in पर जाएं.
स्टेप-2- - Pre DElEd 2023 Result के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप-3-  अपना रोल नंबर व जन्मतिथि डालें.
स्टेप-4 -  सब्मिट करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा. इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें.

 

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

 

Trending news