Rajasthan breaking: राजस्थान में इस डेट्स पर बंद रहेंगे पेट्रोल पंप,रिटेल आउटलेट पर बिक्री कम
Advertisement

Rajasthan breaking: राजस्थान में इस डेट्स पर बंद रहेंगे पेट्रोल पंप,रिटेल आउटलेट पर बिक्री कम

Rajasthan breaking News: राजस्थान में पेट्रोल पंप को लेकर बड़ा अपडेट है, आपको बता दें कि राजस्थान में  पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने बड़ा ऐलान किया है. 13 और 14 सितंबर को सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सांकेतिक रूप से बंद करने का ऐलान किया है. 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan breaking News: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने और डीलर कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर लेकर 13-14 सितंबर को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 13 और 14 सितंबर को सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सांकेतिक रूप से 5 हजार 778 पेट्रोल पंप बंद करने का ऐलान किया हैं.

270 से ज्यादा पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भाटी ने बताया की हरियाणा,पंजाब, दिल्ली और गुजरात के मुकाबले राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट ज्यादा होने के कारण रिटेल आउटलेट पर ब्रिकी कम हो गई हैं.पिछले तीन साल में करीब 270 से ज्यादा पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं.

पेट्रोल पंप अनिश्चितकाल के लिए बंद कर रहेंगे

हालांकि हडताल के दौरान एबुलेंस,अग्निशमन व अन्य आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों को ही पेट्रोल-डीजल दिया जाएगा.भाटी ने बताया की दो दिन के सांकेतिक बंद के दौरान अगर सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगे वैट को कम करने और अन्य मांगों का समाधान नहीं करती है तो 15 सितंबर से राज्य के पेट्रोल पंप अनिश्चितकाल के लिए बंद कर रहेंगे.

इस दौरान पेट्रोलियम डीलर्स जयपुर के छितरोली, बगरू, मोहनपुरा, अजमेर में सराधना, जोधपुर में सालावास तेल डिपो पर प्रदर्शन भी करेंगे.बताया जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल की बिक्री प्रभावित होने से सरकार को 32 करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान होगा.गौरतलब हैं की राजस्थान में पेट्रोल पर 31.04 प्रतिशत और डीजल पर 19.30 फीसदी वैट वसूला जाता हैं.जबकि हरियाणा में पेट्रोल पर 18.20 फीसदी और डीजल पर 16 फीसदी वैट वसूला जाता हैं.

इसी तरह पंजाब में पेट्रोल पर 13.77 फीसदी और डीजल पर 09.92 फीसदी वैट, दिल्ली में पेट्रोल पर 19.40 फीसदी और डीजल पर 16.75 फीसदी वैट और गुजरात में पेट्रोल पर 13.70 फीसदी और डीजल पर 14.90 फीसदी वैट वसूला जाता हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- जेपी नड्डा का गहलोत सरकार का पर निशाना, बोले कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार अत्याचार अनाचार

 

Trending news