राजस्थान में पेपर लीक पर SOG की जांच तेज, मुख्यालय में पूछताछ जारी, स्पेशल कमेटी कर रही चेकिंग
Advertisement

राजस्थान में पेपर लीक पर SOG की जांच तेज, मुख्यालय में पूछताछ जारी, स्पेशल कमेटी कर रही चेकिंग

Rajasthan Breaking news: राजस्थान में पेपर लीक प्रकरणों में गिरफ्तार आरोपियों से SOG मुख्यालय में लगातार पूछताछ जारी है.ADG, SOG वीके सिंह ने बताया कि विभिन्न पेपर लीक प्रकरणों में जांच के दौरान कई महत्वपूर्ण सबूत SOG के हाथ लगे हैं  

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Breaking news: राजस्थान में विभिन्न पेपर लीक प्रकरणों की जांच कर रही SOG बड़ी तेजी से अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है,और जल्द ही पेपर लीक प्रकरण में कई और गिरफ्तारियां देखने को मिलेगी. ADG, SOG वीके सिंह ने बताया कि विभिन्न पेपर लीक प्रकरणों में जांच के दौरान कई महत्वपूर्ण सबूत SOG के हाथ लगे हैं और उन सबूत के आधार पर प्रकरणों में जल्द नई गिरफ्तारियां देखने को मिलेगी.

 डमी कैंडिडेट बिठाकर परीक्षा पास करवाई गई

वहीं, SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में भी वर्ष 2014 बैच के एक सर्विंग SI और उसकी ट्रेनी SI बहन को आज गिरफ्तार किया जाएगा. बताया जा रहा है की ट्रेनी SI युवती के स्थान पर डमी कैंडिडेट बिठाकर परीक्षा पास करवाई गई. इसमें 2014 बैच के सर्विंग SI ने अपनी बहन की मदद की. यानी कि सर्विंग SI ने पेपर लिक गिरोह से संपर्क करके अपनी बहन को SI बनाने के लिए गैर कानूनी मार्ग अपनाया. बताया जा रहा है जिस महिला ने डमी कैंडिडेट बनाकर परीक्षा दी वह भी सरकारी टीचर है जो कि अभी फरार चल रही है.

 

स्पेशल कमेटी का गठन किया गया है

ADG, SOG वीके सिंह ने बताया कि पेपर लीक प्रकरणों के हर पहलू की गंभीरता से जांच की जा रही है. पेपर लीक के तमाम प्रकरणों की बारीकी से जांच के लिए FSL का पूरा सहयोग लिया जा रहा है, और जल्द जांच पूरी हो इसको मद्देनजर रखते हुए FSL में एक स्पेशल कमेटी का गठन किया गया है.

 ज्यादातर सरगना SOG की गिरफ्त में हैं

पेपर लीक प्रकरणों में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के आरपीएससी से भी दस्तावेज मांगे गए हैं, जिनका मिलान कराने के लिए FSL जांच करवाई जाएगी. वीके सिंह ने कहा कि पेपर लीक प्रकरणों के ज्यादातर सरगना SOG की गिरफ्त में है और जो लोग फरार चल रहे हैं उनके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान कई ऐसी चीज भी निकल कर सामने आई है, जिसे वह मीडिया के साथ साझा नहीं कर सकते लेकिन यह जरूर कह सकते हैं कि आने वाले दिनों में कई और गिरफ्तारियां देखने को मिलेगी.

Reporter-Vinay Pant

 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स की प्रेस वार्ता, अजमेर में RPSC सदस्य संगीता आर्य के घर पहुंची ACB,पढ़े अपडेट

 

Trending news