Rajasthan: भाजपा किसान मोर्चा कार्यकर्ता किसान लाभार्थियों से करेंगे संपर्क, मांगेंगे वोट
Advertisement

Rajasthan: भाजपा किसान मोर्चा कार्यकर्ता किसान लाभार्थियों से करेंगे संपर्क, मांगेंगे वोट

Jaipur News: भाजपा प्रदेश कार्यालय में रविवार को किसान मोर्चा की प्रेस कांफ्रेंस बुलाई गई. प्रेस कांफ्रेंस में राज्य किसान आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष सीआर चौधरी भी मौजूद थे. सीआर चौधरी ने कहा कि प्रदेश के किसानों को और ज्यादा कैसे लाभान्वित किया जाए, इसकी कार्य योजना बनाई जाएगी.

Jaipur News

Jaipur News: मोदी सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों को लेकर भाजपा किसान मार्चा प्रदेश के किसानों के बीच जाएगा. मोर्चा पदाधिकारी कार्यकर्ता 20 मार्च से 5 अप्रैल के बीच किसान लाभार्थियों से संपर्क कर उनसे वोट मांगेगे. 

भाजपा प्रदेश कार्यालय में रविवार को किसान मोर्चा की प्रेस कांफ्रेंस बुलाई गई. प्रेस कांफ्रेंस में राज्य किसान आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष सीआर चौधरी भी मौजूद थे. सीआर चौधरी ने कहा कि प्रदेश के किसानों को और ज्यादा कैसे लाभान्वित किया जाए, इसकी कार्य योजना बनाई जाएगी. केंद्र की मोदी सरकार ने किसान की आय दोगुनी करने का वादा किया था, उस लक्ष्य तक बढ़ रहे हैं. स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कर रहे हैं. 

अनाज को खराब होने से बचाने के लिए सही ढंग से कोल्ड स्टोरेज, वैज्ञानिक तरीकों से संरक्षण देंगे. समय समय पर किसानों से अनुभव लेकर सरकार को रिपोर्ट देंगे. किसान आंदोलन को लेकर चौधरी ने कहा कि किसानों की नाराजगी होती तो सभी की भागीदारी होती. किसान बीजेपी के समर्थन में नहीं होते तो उत्तर प्रदेश और राजस्थान में सरकार कैसे आती. चौधरी ने कहा कि किसानों कहीं कोई नाराजगी नहीं है. एमएसपी को लेकर बड़ा कदम उठाया गया है. 

मोदी ने पीएम बनते ही एक सौ चालीस करोड़ लोगों में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का काम किया. करीब कल्याण की योजनाएं शुरू की गई. किसान कल्याण के लिए बहुत सारी योजनाएं लागू की है. 

बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रेवंतदान और बलराम दून ने कहा कि चुनाव शंखनाद हो चुका है. 20 मार्च से 5 अप्रैल तक सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में किसान लाभार्थी कार्यकर्ता सम्मेलन किए जाएंगे. इन कार्यकर्ता सम्मेलन में पांच से दस हजार की संख्या रहेगी. लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ नेता इन सम्मेलनों में उपस्थित रहेंगे. 

केंद्र की ये योजनाएं
केंद्र और राज्य की योजनाओं को किसानों को बताया जाएगा. किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा के तहत 48 करोड़ किसान लाभार्थी हो रहे हैं. एमएसपी पर 50 प्रतिशत फसल खरीद रही है. सरकार, किसान क्रेडिट कार्ड से किसानों को सस्ता लोन मिल रहा है. सोयल हेल्थ कार्ड, नीम कोटेड यूरिया समय पर यूरिया मिल रहा है. पीएम गरीब कल्याण योजना 80 करोड़ लोगों को राशन मिल रहा है. ईआरसीपी से 21 जिलों को लाभ मिलेगा. इस तरह की कई योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: बांकी माता के लक्खी मेले में उमड़ा भक्तों का सैलाब, माथा टेक खुशहाली की कामना

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, आने वाले दिनों कैसा रहेगा हाल?

Trending news