राजस्थान में अभी बाकी है बारिश का दौर, एक ब्रेक के बाद फिर होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1863523

राजस्थान में अभी बाकी है बारिश का दौर, एक ब्रेक के बाद फिर होगी झमाझम बारिश

राजस्थान में मानसूनी बारिश होने के चलते लोगों को बड़ी राहत मिली है. भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई है. जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

राजस्थान में अभी बाकी है बारिश का दौर, एक ब्रेक के बाद फिर होगी झमाझम बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश होने के चलते लोगों को बड़ी राहत मिली है. भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई है. जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के ऊपर तंत्र बना हुआ है और मानसून की तरफ लाइन अपने सामान्य स्थिति से दक्षिण में अवस्थित है, जिसके चलते पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान में बारिश का दौर देखा जा रहा है.

कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन और बारिश की गतिविधि 10 सितंबर को भी जारी रहने की संभावना है, जबकि 11 और 12 सितंबर को बारिश में कमी आएगी और हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में आगामी दो दिन केवल छुटपुट हल्की बारिश होने का अनुमान है, जबकि अधिकांश स्थानों पर मौसम मुख्ता शुष्क बना रहने की संभावना है. पश्चिम में राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में अधिकतम तापमान आगामी दो दिन के दौरान 42 से 43 डिग्री तक पहुंच सकता है.

 

मौसम विभाग ने टोंक, सवाई माधोपुर, धौलपुर, करौली, बांरा, कोटा, झालावाड़, बूंदी, सीकर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सिरोही, पाली, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, जिले में बारिश होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम,इन जिलों में तेज बारिश

Trending Quiz: बताइए! ऐसी कौन सी चीज है, जो मर्द में दो और औरत में तीन होती हैं?

Trending news